विजयदशमी के जुलूस पर पथराव से तनाव, मालपुरा में कफ्र्यू

Wed 09 Oct 19  2:54 pm


भीलवाड़ा (हलचल)। जिले की सीमा से सटे टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में मंगलवार शाम विजयदशमी के जुलूस पर हुए पथराव के बाद तनाव होने पर बुधवार सुबह से अनिश्चितकाल के लिए कफ्र्यू लगा दिया गया। हालात अभी नियंत्रण में हैं।
पुलिस प्रशासन ने रात 12 बजे बाद सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। इसके साथ ही अखबारों के वितरण पर रोक लगाते हुए रोडवेज बसों से पहुंचे अखबारों के बंडलों को कब्जे में ले लिया। पुलिस प्रशासन ने नगर पालिका के कर्मचारियों की मदद से बुधवार सुबह लगभग 4.30 बजे रावण का दहन करवाया। जिला कलेक्टर केके शर्मा व एसपी आदर्श सिद्धू सहित अजमेर रेंज के आईजी संजीब कुमार नार्जरी ने मालपुरा में डेरा डाल रखा है। कस्बे में पुलिस, आरएसी और दंगा निरोधक बल के जवान तैनात कर दिए गए हैं। एसपी सिद्धू ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
जुलूस के समय मची भगदड़
मंगलवार शाम विजयदशमी के जुलूस पर उपद्रवियों ने उस समय पथराव कर दिया जब एक समाज के लोगों द्वारा जुलूस में शामिल लोगों का स्वागत और सम्मान किया जा रहा था। इस घटना के बाद जुलूस में भगदड़ मच गई। मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने जैसे-तैसे श्रद्धालुओं को दशहरा मैदान तक पहुंचाया।
पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विधायक बैठे धरने पर
इस घटना के बाद विधायक कन्हैयालाल चौधरी के नेतृत्व में लोग रावण दहन से पूर्व पथराव के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। उन्होंने पहले दशहरा मैदान और बाद में पुलिस थाने के बाहर धरना दिया।

news news news