संविदा पर लगे 45 चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, बसों का संचालन जारी

Tue 13 Aug 19  3:44 pm


भीलवाड़ा हलचल । त्योहारी सीजन में रोडवेज के लिए उस वक्त परेशानी पैदा हो गई जब संविदा पर लगे 45 चालक अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। हालांकि अभी तक बसों का संचालन प्रभावित नही हुआ है। एतिहास के तौर पर बस स्टैंड पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं ।

राजस्थान रोडवेज के संविदा चालक संघ के उपाध्यक्ष राजेश पंचोली ने कहा कि संविदा पर लगे चालकों को स्थायी करने, अस्थायी चालकों को समान वेतन, समान सेलरी व समान कार्य, चालकों की सेलरी में कटौती नहीं करने जैसी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार को पूर्व आग्रह किया जा चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसी के चलते पूर्वघ् घोषणा के अनुसार आज संविदा पर लगे सभी 45 चालक आज अनिचितकालिन हड़ताल पर चले गये। ये कर्मचारी आज रोडवेज परिसर में ही धरने पर बैठे हैं। पंचौली ने बताया कि ये चालक आठ से 15 साल से मात्र 6 हजार रुपए के मेहनताने पर रोडवेज में ड्यूटी दे रहे हैं, जो परिवार के गुजर-बसर के लिए नाकाफी है। पंचोली ने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मान ली जाती, वे हड़ताल पर रहेंगे और आवश्यकता होने पर ठोस कदम भी उठाया जायेगा। 
उधर, रोडवेज मैनेजर ओमप्रकाश का कहना है कि संविदा चालकों की हड़ताल से रोडवेज बसों के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। रेग्यूलर चालक ड्यूटी पर हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस जाब्ता तैनात किया हुआ है। 

कल आ सकती है परेशानी 
संविदा चालक संघ के उपाध्यक्ष पंचौली ने कहा कि कल स्टाफ की कमी हो सकती है। इससे बसों का संचालन गड़बड़ा सकता है। हड़ताल के चलते रक्षाबंधन का त्योहारी सीजन भी प्रभावित हो सकता है।

news news news