सरकारी आवासों में रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों का डेटा हो रहा संकलित

Mon 03 Jun 19  4:11 pm


राजसमंद (राव दिलीप सिंह) राजसमन्द जिला मुख्यालय पर सिविल लाईन स्थित राजकीय आवास गृहों में रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को विस्तृत डेटा राजसमन्द जिला प्रशासन द्वारा एकत्रित किया जा रहा है। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने बताया कि इस बारे में जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों के आहरण-वितरण अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सात दिन के भीतर जिला प्रशासन को यह अवगत कराएं कि उनके विभाग के कुल कितने अधिकारी/कर्मचारी राजकीय आवासों में रह रहे हैं। 

इस बारे में जिला प्रशासन ने एक प्रपत्र भी इन सभी अधिकारियों को भिजवाया है जिसमें विभाग का नाम, अधिकारी/कर्मचारी का नाम(जिसके नाम पर राजकीय आवास आवंटित है), पदनाम, बिजली-पानी के बिल नियमित रूप से जमा हो रहे हैं अथवा नहीं, मकान किराया कटौती नियमानुसार की जा रही है अथवा नहीं, आदि की जानकारी चाही गई है। 

इन निर्देशों में यह भी स्पष्ट किया गया है कि जो भी जानकारी भिजवाई जाए वह सत्यापित एवं सही होनी चाहिए। यदि किसी कार्मिक का स्थानान्तरण/पदस्थापन जिला मुख्यालय से 08 किलोमीटर की दुूरी पर है या उसका किसी अन्य जिले में स्थानान्तरण हो चुका है तो उसकी सूचना भी विशेष विवरण वाले कॉलम में अंकित करना सुनिश्चित करें। 

news news news