सालों से खा रहे थे हिचकोले, चुनाव से पहले बना दी सड़क

सालों से खा रहे थे हिचकोले, चुनाव से पहले बना दी सड़क

  2020-01-23 12:02 pm

कोटड़ी (हनुमान सिंह) पंचायत चुनावों का दौर जारी है और सरपंच बनने की दौड़ में शामिल प्रत्याशी भी हर प्रकार से मतदाताओं को रिझाने की कोशिश में लगे हुए हैं। यही वजह है कि जिस ग्राम पंचायत में पिछले कई सालों से कच्ची सड़कों का आलम था वहां मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की गरज से चुनाव से ऐनवक्त पहले सीसी रोड़ का निर्माण किया जा चुका है।
जी हाँ, हम बात कर रहे हैं कोटड़ी तहसील स्थित कोठाज ग्राम पंचायत के बेडुंदा गाँव की जहाँ बरसों बाद लोगों को सीसी रोड़ देखने को मिली है। 
मजे की बात तो यह है कि जिस सरपंच प्रत्याशी के दखल से सालों से कच्ची पड़ी सड़क को पक्का बनाया गया है वह कोई पहली बार सरपंच पद का चुनाव नहीं लड़ रहा है बल्कि लगातार 10 वर्षों से इस ग्राम पंचायत का सरपंच है और अब उसकी चाह हैट्रिक मारने की है यानी सरपंच के रूप में वह तीसरा कार्यकाल भी पूरा करने का सपना संजोये हुए है। 
अत: यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि विकास के नाम पर ये सरपंच साहब 10 सालों तक तो कुम्भकर्णी नींद सो रहे थे लेकिन अब तीसरा चुनाव जीतना है तो उनकी नींद जागी है। 
लिहाजा बेडुंदा गाँव को सालों बाद सीसी सड़क नसीब हुई है। अब यहाँ के बाशिंदें बरसात के मौसम में कीचड़ से सनी सड़कों से राहत महसूस करेंगे व गड्ढों में हिचकोले खाकर चलने से भी उन्हें राहत मिलेगी।

news news news news news news news news