सेना में भर्ती के नाम पर ठगी-पुलिस पहुंची नीमच, बैंक खातों का लिया रेकार्ड

Thu 11 Jul 19  10:09 pm


भीलवाड़ा हलचल । एक हलवाई को उसके दो बेटों और भतीजे और भानजे को सेना में भर्ती कराने के नाम पर 38 लाख रुपए की ठगी के मामले में शाहपुरा पुलिस आज मध्यप्रदेश के नीमच शहर पहुंची, जहां पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार मां-बेटी के बैंक खातों से संबंधित रेकार्ड बैंक से प्राप्त किया। इसबीच, कल सभी तीन आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जायेगा। इसके बाद एक टीम नासिक भेजी जा सकती है। 

शाहपुरा पुलिस के अनुसार, अपने आप को सैना से रिटायर्ड सूबेदार बताकर एक हलवाई प्रहलाद शर्मा से उसके दो बेटों,भतीजे व भांजे को सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 38 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में मुख्य ठग नासिक निवासी प्रहलाद सिंह पुत्र गोरखराज गोहर कुछबंधिया और उसकी सहयोगी  ज्योति पत्नी विष्णुसिंह चौहान व इसकी बेटी हनसा चौहान निवासी महू रोड़, नीमच को सोमवार को गिरफ्तार किया था। तीनों को   5 दिन रिमांड पर भेज दिया गया था। इस बीच, शाहपुरा पुलिस आरोपितों को लेकर आज नीमच पहुंची। जहां ज्योति चौहान व उसकी बेटी हनसा के इलाहाबाद बैंक स्थित खातों का रेकार्ड प्राप्त किया। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपित का आपराधिक रेकार्ड व बैंक खातों की जानकारी लेने पुलिस टीम नासिक भेजी जा सकती है।
यह था मामला
 5 जुलाई को काशीरामजी का खेड़ा निवासी प्रहलाद शर्मा ने सेना में भर्ती के नाम पर खुद को रिटायर्ड सूबेदार बताकर 38 लाख रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज करवाया था। शर्मा ने पुलिस को बताया था कि ठग से उसकी मूलाकात नासिक जिले में आयोजित शादी समारोह के दौरान हुई थी, जहां बातचीत में प्रहलाद सिंह ने खुद को सेना का रिटायर्ड सूबेदार बताकर उसे उसके दो बेटों, भतीजे और भानजे को सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच के बाद 3 दिन में वारदात का खुलासा करते हुये ठग व उसकी सहयोगी मां-बेटी को गिरफ्तार कर लिया था।   

news news news