सोशल मीडिया पर अफवाहों से बचें, स्वविवेक से काम लें - जिला कलक्टर

Fri 15 Mar 19  6:31 pm

त्यौहारों के दौरान आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें - जिला पुलिस अधीक्षक

राजसमन्द(राव दिलीप सिंह) जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा है कि आजकल सोशल मीडिया पर काफी घटनाओं का सचित्र वर्णन देखने को मिलता है लेकिन उनमें से अधिकतर घटनाएं सही न होकर मात्र अफवाह साबित होती है। ऎसी किसी भी पोस्ट को शेयर करने से बचें जिससे धार्मिक और सामाजिक सोहाद्र्र बिगड़े व ऎसी पोस्ट की जानकारी भिजवाएं ताकि संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

      जिला कलक्टर शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित शांति समिति की बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार गुप्ता सहित सभी उपखण्ड अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

      बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगामी होली व धुलण्डी के पर्व के दौरान आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें और किसी भी प्रकार का पारंपरिक झुलूस निकालने की पूर्वानुमति जिला कलक्टर से अवश्य लें। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से अपील की कि वे सामाजिक सौहाद्र बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें और किसी भी प्रकार की संवदेनशील हरकतों के बारे में पुलिस व प्रशासन को सूचित करें।

      बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि चुनाव और त्यौहार दोनों में शांति व्यवस्था बनी रहे और किसी भी परिस्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन न हो। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने भी बैठक में त्यौहारों के दौरान शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।