स्थाई लोक अदालत ने रेलवे को दिया बंद किये फाटक को खोलने का आदेश

स्थाई लोक अदालत ने रेलवे को दिया बंद किये फाटक को खोलने का आदेश

Tue 13 Aug 19  7:24 pm


भीलवाड़ा हलचल। स्थाई लोक अदालत ने नीम का खेड़ा में स्थित धुवांला रेलवे फाटक संख्या 60 को सात दिन अवधि में खोलने के आदेश रेलवे को दिये हैं। साथ ही अंडरब्रिज के पानी की निकासी और आवश्यक मरम्मत के भी अदालत ने आदेश जारी किये हैं। 

अधिवक्ता मुकेश सुवालका ने बताया कि  स्थाई लोक अदालत ने पूर्व में उक्त प्रकरण में मौका निरीक्षण करने का आदेश दिया था । मौके पर  नीम का खेडा फाटक बंद होने से परेशान ग्रामवासी व आवागमन कर रहे व्यक्तियों को  रेल्वे अंडर ब्रिज में पानी भरे होने से हो रही परेशानियों को  स्थाई लोक अदालत को अवगत करवाया।
    इससे पहले रेलवे ने नीम का खेडा रेलवे फाटक पटरी के दोनों तरफ  खुदाई कर फरवरी माह से बंद कर दी गयी थी।  ग्रामीणों ने फाटक खुलवानेे के लिए  कलेक्टर, सांसद आदि को ज्ञापन भी दिये थे । परंतु रेलवे फाटक लगातार बंद है। इस पर  ग्रामवासियों ने नीम का खेडा रेलवे फाटक खोलने व नकारा अंडर ब्रिज में सुधार करने के लिए स्थाई लोक अदालत में परिवाद अप्रैल माह में  पेश किया था।
आज स्थाई लोक अदालत इस परिवाद पर आदेश सुनाते हुए रेलवे को गेट संख्या 60 के निकट अंडर ब्रिज के पानी की निकासी एवं आवश्यक मरम्मत कर आवागमन की स्थिति 15 दिन में सुगम करने के साथ ही आवागमन अंडर ब्रिज की बाधा को देखते हुए फाटक स. 60 को सात दिन में जनसाधारण व वाहन आवागमन के लिए खोलने का आदेश सुनाया। उधर, इस आदेश के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। 

news news news