अज्ञात युवक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, चिकित्सा विभाग ने बढ़ाई पुलिस की परेशानी

अज्ञात युवक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, चिकित्सा विभाग ने बढ़ाई पुलिस की परेशानी

  2020-05-24 12:33 am

  भीलवाड़ा हलचल। जिला अस्पताल में शनिवार की रात एक अज्ञात युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस युवक को एक दिन पहले किसी अज्ञात व्यक्ति ने भर्ती करवाया था, लेकिन चकित्सा विभाग के कर्मचारियों ने इस व्यक्ति से अज्ञात के बारे में न तो कोई जानकारी जुटाई और न भर्ती करवाने वाले के कांटेक्ट नंबर लिये। इतना ही नहीं, पुलिस को भी युवक की मौत के बाद सूचना दी गई। ऐसे में पुलिस इस बात को लेकर उलझन में है कि इस युवक को कहां से लाया गया और इसके साथ क्या हुआ और अब मामले में किस थाने की पुलिस जांच करें। फिलहाल शव को शवगृह में सुरक्षित रखवाया गया है। 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, जिला अस्पताल में शुक्रवार शाम 6.14 बजे 40 वर्षीय एक युवक को उपचार के लिए एक व्यक्ति लेकर आया। चिकित्सा स्टॉफ ने इस युवक को लाने वाले व्यक्ति से न तो यह जानने का प्रयास किया कि यह युवक कौन और कहां का है। उसे कहां से लाया गया। न इस युवक को लाने वाले के कांटेक्ट नंबर और उसके नाम-पते लिखे गये। इससे भी बढ़ी कौताही यह बरती गई कि युवक के भर्ती होने की सूचना तक अस्पताल चौकी को नहीं दी गई। 
इस अज्ञात युवक को भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया। साथ ही इसके भर्ती टिकिट पर मरिज के नाम पर अज्ञात और उसे लाने वाला भी अज्ञात लिख दिया गया। डॉक्टर ने इस अज्ञात के शराब पीने की बात भी टिकिट पर लिखी है। इस अज्ञात ने दूसरे दिन शनिवार रात उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद ही अस्पताल स्टॉफ ने पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को तो मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया, लेकिन पुलिस के सामने यह संकट आ गया कि इस मृतक का पोस्टमार्टम और जांच कराने के लिए किस थाने की पुलिस को सूचना दी जाये, कारण अस्पताल स्टॉफ ने इस अज्ञात को भर्ती कराने वाले से यह जानकारी नहीं जुटाई कि उसे कहां से लाया गया। पुलिस का यह भी कहना है कि पोस्टमार्टम तो किसी भी थाने की पुलिस करवा देगी, लेकिन अगर इस व्यक्ति के साथ कोई घटना घटित हुई तो उसका पता कैसे चल पायेगा। 
 पुलिस का कहना है कि ऐसे मामलों को लेकर कई बार चिकित्सा स्टॉफ को सतर्क किया जा चुका है, लेकिन स्थिति सुधर नहीं पाई है। पुलिस ने बताया कि मृतक के सिर में बड़े बाल हैं और दाढी भी बढ़ी है। उसके बांयें हाथ पर लक्ष्मी गुदा होने के साथ ही चित्र भी बना है। वह सफेद पेंट पहने हुये है। शर्ट, बनियान  आदि नहीं पहने रखा है। 

news news news news news news news news