Bajaj ला रहा नया स्कूटर, देगा 100 km की माइलेज, जानें लॉन्च डेट!

Bajaj ला रहा नया स्कूटर, देगा 100 km की माइलेज, जानें लॉन्च डेट!

Sat 01 Jun 19  6:12 pm


बजाज ऑटो अपने नये स्कूटर के साथ एक बार फिर देश की सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि कंपनी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 'अर्बनाइट' का टैग दिया गया है.हाल ही में इसे पुणे में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है. इस दौरान इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आयी हैं. इन तस्वीरों से पता चलता है कि बजाज ​का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेट्रो स्टाइल लिये हुए होगा. रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी इसे इस साल के अंत तक या फिर अगले की शुरुआत में लांच कर सकती है

बजाज अर्बनाइट (Bajaj Urbanite) इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें, तो अनुमान है कि यह फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर और नेविगेशन असिस्ट टेक्नोलॉजी से लैस होगा.इसके अलावा, इसमें ट्विन टेललैंप्स, एलिवेटेड ग्रैब रेल्स, अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक्स, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्कूटर फुल चार्ज पर लगभग 100 किलोमीटर की माइलेज देगा.

गौरतलब है कि बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड अर्बनाइट के बारे में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज का कहना है कि अर्बनाइट भारत में टू-व्हीलर्स का टेस्ला होगा. ऐसे में अनुमान है कि यह ई-स्कूटर प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

बजाज अर्बनाइट ई-स्कूटर (Bajaj Urbanite e-scooter) का मुकाबला Ather 450 और Ather 340 से रहेगा. मालूम हो कि Ather 450 भारत में बिकने वाले बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक है और बाजार में इसकी डिमांड भी ठीक-ठाक है.

 

 

news news news