boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

कुंचौली में कोरोना जागरूकता बैठक हुई संपन्न 

कुंचौली में कोरोना जागरूकता बैठक हुई संपन्न 

 राजसमन्द( राव दिलीप सिंह) जिला परीक्षेत्र के कुंभलगढ़ उपखंड मे कुंचौली ग्राम के पंचायत भवन में शिक्षा विभाग ,पंचायती राज विभाग ,स्वास्थ्य विभाग, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी व कोरोना रक्षकों की बैठक  आयोजित  हुई।

कोरोना जागरूकता बैठक में मुख्य अतिथि विकास अधिकारी नवला राम चौधरी ,विशिष्ट अतिथि सरपंच निर्मला देवी भील ,अध्यक्षता पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गोविंद सैनी ने की।

श्री चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी के के इस नाजुक समय में गांव के सभी जिम्मेदार नागरिकों का दायित्व है कि वे जन सामान्य में  कोरोना महामारी से युद्ध लड़ने के लिए जागृति पैदा करें साथ ही हर नागरिक मास्क का प्रयोग करें ।गांव का प्रत्येक दुकानदार स्वयं मास्क पहने व दुकान पर मास्क पहनकर आने वाले ग्राहकों को ही राशन देने के लिये आग्रह किया। कोरोना से बचाव के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करना होगा। स्काउट्स द्वारा इस महामारी के समय में जनसामान्य मे जागरूकता लाने के लिए किए  जा रहे कार्यों की सराहना की । इस बैठक में भामाशाह किशनलाल गर्ग ने ₹11000 के मास्क बनवाकर पूरे कुंचौली ग्राम में वितरित करने के लिए राशि ग्राम पंचायत को भेंट की। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के सहायक लीडर ट्रेनर स्काउट व शारीरिक शिक्षक राकेश टांक ने स्काउट के माध्यम से कोविड-19 के दौरान किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी व आगे किए जाने वाले कार्यों की कार्य योजना सदन को बतायी। साथ ही ग्राम पंचायत व भामाशाह द्वारा मास्क प्रदान किए जाने पर स्काउट्स के माध्यम से  ग्राम में वितरित करने व वर्तमान समय में मास्क ही वैक्सीन है यह बात जन-जन तक पहुंचाने का बीड़ा स्काउटर राकेश टांक ने उठाया।

 पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गोविंद सैनी ने इस अवसर पर कहा कि पंचायत आम चुनाव 2020 के लिए जो चुनाव होने हैं उसमें गांव का प्रत्येक मतदाता मास्क लगाकर ही अपने मतदान का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पर आवे इस हेतु जनजागृति लाने के लिए समस्त कार्मिकों व जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया व स्काउट्स के माध्यम से कोरोना को भगाने हेतु जन जागृति रैली व मास्क वितरण कराने की बात कही। व्याख्याता मोहन जाखड़ ने नवोदय विद्यालय की परीक्षा हेतु आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित जानकारी शिक्षा विभाग के कार्मिकों को दी ।

इस कोरोना जागरूकता  बैठक में पी ई ई ओ परी क्षेत्र के सभी प्रधानाध्यापक बीएलओ, उपसरपंच किरण सिंह, ग्राम विकास अधिकारी हरीश मीणा ,पंचायत सहायक, स्काउट विभाग से स्काउटर राकेश टॉक, स्वास्थ्य विभाग से एएनएम पुष्पा गायरी, सरोज चौधरी ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ,आशा सहयोगिनी ,वार्ड पंच, जनप्रतिनिधि ,समाजसेवी व कोरोना रक्षक दल के सदस्य उपस्थित थे । सभी ने एकजुट होकर कोरोना से बचाव के लिए ग्राम में जनजागृति फैलाने व स्वयं मास्क का प्रयोग करने व अन्य साथियों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने की शपथ इस अवसर पर ली।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu