boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा : भीलवाड़ा नगर विकास न्यास के तीन अधिकारी एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, मचा हड़कंप
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

48 के शख्स ने 13 साल की लड़की से की 5वीं शादी, ससुराल में रहकर स्कूल जाएगी दुल्हन

48 के शख्स ने 13 साल की लड़की से की 5वीं शादी, ससुराल में रहकर स्कूल जाएगी दुल्हन

फिलीपींस से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां 48 साल के एक शख्स ने 13 साल की लड़की के साथ शादी की है। खबर के मुताबिक फिलीपींस के मामासैपानों शहर में एक दिन लंबे चले इस विवाह में कई मेहमान भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि अब्दुल रज्जाक की ये 5वीं शादी है। इस मामले में शख्स का कहना है कि उसे एक कम उम्र की लड़की से शादी करने पर कोई परेशानी नहीं है। वो शादी कर खुश है और अब वो पत्नी के साथ मिलकर अपने बच्चों की देखभाल करना चाहता है। उसने आगे कहा कि जब ये बच्ची 20 साल की हो जाएगी तब वो इसके साथ बच्चे पैदा करने का प्लान करेगा है। इस शख्स ने ये भी कहा कि वो इस बच्ची को स्कूल भी भेजेगा और फिर घर आकर उसे बाकी बच्चों की देखभाल करनी होगी। 

अब्दुल रज्जाक


जानकारी के लिए बता दे कि फिलीपींस के कुछ क्षेत्रों में, खासकर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में, नाबालिगों को भी शादी की इजाजत है। यूनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रन फंड डाटा के हिसाब से बाल विवाह के मामले में ये देश 12वें नंबर पर काबिज है और यहां बाल विवाह की संख्या 7 लाख 26 हजार है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

इस मामले में लंदन बेस्ड कैंपेन ग्रुप 'गर्ल्स नॉट ब्राइड्स' का कहना है कि बाल विवाह किसी भी बच्ची के स्वास्थ्य और एजुकेशन के अधिकारों का हनन है। इस संस्था ने कहा कि बालविवाह मानवाधिकारों का उल्लंघन हैं। नाबालिग बच्चियां ना तो मानसिक तौर पर और ना ही इमोशनल तौर पर पत्नी या मां बनने के लिए तैयार होती हैं और महिलाओं और मानवता के बेहतर भविष्य के लिए इसे खत्म होना ही चाहिए

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu