boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

ओबामा ने अपनी नई किताब में कहा, अलकायदा और तालिबान से हैं पाकिस्तान की सेना के संबंध

ओबामा ने अपनी नई किताब में कहा, अलकायदा और तालिबान से हैं पाकिस्तान की सेना के संबंध

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई किताब में कहा है कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए चलाए गए अभियान से पाकिस्तान को पूरी तरह से अनभिज्ञ रखा गया था क्योंकि उन्हें पता था कि पाकिस्तानी सेना के एक गुट का अलकायदा से संबंध हैं।
 

ओबामा ने ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ नामक अपनी नई किताब में इस बात का खुलासा किया है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दावे से भारत और अफगानिस्तान के उस पक्ष को बल मिलता है, जिसमें पाकिस्तान पर यह आरोप लगाये है कि वह अपनी  रणनीतियों को लागू करने के लिए आतंकवादी गतिविधियों का सहारा लेता है। 
 

ओबामा ने अपनी किताब में कहा कि ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए चलाए गए अभियान के बारे में पाकिस्तान को कोई जानकारी नहीं दी गयी थी। उन्होंने कहा है कि यदि जानकारी दी जाती तो अभियान असफल हो सकता था। उन्होंने पाकिस्तान के एबोटाबाद में छिपे हुए ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए चलाए गए अभियान के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी थी। 
 

ओबामा ने कहा कि उन्होंने इस अभियान में पाकिस्तान को शामिल करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था क्योंकि उन्हें पता था कि पाकिस्तानी सेना के एक गुट के अलकायदा और तालिबान से घनिष्ठ संबंध हैं। पुस्तक के मुताबिक पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ आतंकवादी समूहों का इस्तेमाल करती है। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu