Tata Altroz हो गई लॉन्च, सबसे सेफ कार का दावा, जानिए कीमत और फीचर्स के

Tata Altroz हो गई लॉन्च, सबसे सेफ कार का दावा, जानिए कीमत और फीचर्स के

  2020-01-23 07:40 pm

 देश की बड़ी कार निर्माता कंपनियों में शुमार Tata ने आखिरकार अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz लॉन्च कर दी है। Tata Altroz को Safest कार का तमगा दिया जा रहा है और इसे पेट्रोल के अलावा डीजल इंजन में भी लॉन्च किया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत दिल्ली में 5.29 लाख रुपए (Ex- Showroom) से शुरू होती है वहीं डीजल इंजन के साथ आने वाली अल्ट्रोज की कीम 6.99 लाख रुपए(Ex-Showroom) रखी गई है। इसे देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार का तमगा मिला है क्योंकि हाल ही में इसे Global NCAP क्रैश टैस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। यह ऐसी पहली कार है जो Tata के नए ALFA आर्किटेक्चर के आधार पर बनी है।

जहां तक इसकी कीमत का सवाल है तो इसका पेट्रोल वर्जन 5.29 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत के साथ शुरु होता है वहीं इसका टॉप वेरिएंट 7.69 लाख रुपए का है। इसके अलावा इसका डीजल वेरिएंट 6.99 लाख से शुरू होकर टॉप वेरिएंट 9.29 लाख रुपए तक जाता है। इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला BS6 इंजन दिया गया है जो 86 PS और 113nm का टॉर्क पैदा करता है।

 

वहीं डीजल की बात करें तो उसमें 1.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला BS6 इंजन दिया गया है। यह 19 ps और 200nm का टॉर्क देता है। कार के भीतर की बात करें ते डैशबोर्ड में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। कार नए प्लेटफॉर्म पर बनी है और इस वजह से बाहर के साथ भीतर भी दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आती है। इसके अलावा इसमें काफी स्पेस मिलती है साथ ही 350 लीटर के लगभग का बूट स्पेस मिलता है।

टाटा की यह कार नेक्सॉन की ही तरह 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है इसका मतलब हैचबैक कारों में यह सबसे सेफ है। इसके डिजाइन में इंपैक्ट 2.0 का उपयोग हुआ है जो कि टाटा हैरियर में था।

news news news news news news news news