boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

क्रेडिट कार्ड के झांसे में आने से पहले सोच लें, यहां पढ़िए क्या है मामला

क्रेडिट कार्ड के झांसे में आने से पहले सोच लें, यहां पढ़िए क्या है मामला

आज के समय में क्रेडिट कार्ड का अधिकांश लोग इस्तेमाल करते हैं. जाहिर है आपको भी क्रेडिट कार्ड से जुड़े फोन कॉल्स आते होंगे. बढ़ते क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल के साथ ही ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़े हैं. साइबर ठगी करने वाले फोन कॉल्स के जरिए लोगों को झांसा देते हैं और उनके रुपए उड़ा देते हैं. बैंकों ने जागरूकता तो बढ़ाई है पर साइबर ठग नए तरीके खोज लेत हैं.

साइबर ठगी करने वालों की करतूत

देश में बढ़ते डिजिटल ट्रांजैक्शन के साथ साइबर ठगों की करतूत भी बढ़ रही है. अब, साइबर ठगों ने वर्ल्ड बैंक के नाम पर ठगी शुरू की है. लोगों को कॉल पर वर्ल्ड बैंक के क्रेडिट कार्ड देने की पेशकश की जा रही है. बड़ी बात यह है वर्ल्ड बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड जारी नहीं करता है. साइबर ठग फोन कॉल्स और मोबाइल पर मैसेज या ईमेल के जरिए वर्ल्ड बैंक के क्रेडिट कार्ड के लुभावने ऑफर का झांसा देने की कोशिश कर रहे हैं. आपको भी सावधान रहना होगा नहीं तो मुश्किल में फंस जाएंगे.

अब, वर्ल्ड बैंक का बयान भी आ गया

इस मामले की भनक लगने पर वर्ल्ड बैंक का बयान भी आ चुका है. वर्ल्ड बैंक ने कहा है ‘वो क्रेडिट या डेबिट कार्ड जारी नहीं करता है. यहां तक कि किसी भी कार्ड पर वर्ल्ड बैंक के लोगो होने के बावजूद वो फ्रॉड है.’ वर्ल्ड बैंक ने लोगों को चेतावनी देते हुए धोखाधड़ी से बचने की सलाह दी है. अगर आपको भी इस तरह के फोन कॉल्स, मैसेज या ईमेल आते हैं तो सावधान रहिए. वर्ल्ड बैंक कार्ड जारी नहीं करता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu