Video कमला हत्याकांड: आरोपित प्रेमी सहित दो को उम्र कैद

Video कमला हत्याकांड: आरोपित प्रेमी सहित दो को उम्र कैद

Thu 16 May 19  2:57 pm


गंगापुर सुरेश शर्मा। जिले के देवरिया-टोकरा गांवों के बीच 2014 में हुई कमला बलाई की हत्या के मामले में गुरुवार को दो आरोपितों लालू रैगर व सोनू उर्फ मुकेश रैगर को उम्र कैद की सजा सुनाई गई। गंगापुर के एडीजे कोर्ट ने इस फैसले के तहत दोनों आरोपितों को 29 सौ-29 सौ रुपए जुर्माने से भी दंडित किया है।  

अपर लोक अभियोजक मुकुंदसिंह पंवार ने बताया कि 28 अगस्त 14 को रायपुर थाना क्षेत्र के देवरिया टोकरा गांवों के बीच एक खेत में मालीखेड़ा की कमला (27)  पत्नी नाथूलाल बलाई की हत्या कर दी गई थी। कमला की लाश 3 सितंबर 14 को मिली। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच की। इसके बाद हत्या के आरोप में देवरिया गांव के लालू पुत्र भूरा रैगर और सोनू उर्फ  मुकेश (24) पुत्र रूपलाल रैगर को गिरफ्तार किया था। दोनों ने बदनामी के डर से हत्या करना कबूल किया था। पुलिस ने तफ्तीश के बाद आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने न्यायालय में चार्जशीट पेश की थी। मामले में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने 45 गवाह के बयान करवाकर 98 दस्तावेज पेश कर लालू व सोनू पर लगे आरोप सिद्ध किये।  गुरुवार को न्यायालय ने आरोपितों को सजा व जुर्माने से दंडित किया। 

महिला ने दी थी फंसाने की धमकी 
पुलिस रेकार्ड के अनुसार मृतका के देवरिया निवासी लालू रैगर से संबंध थे। जिसके चलते महिला को डेढ़ माह का गर्भ ठहर गया। इसकी जानकारी महिला ने लालू को देते हुए कहा कि अब मैं तेरा नाम लूंगी। इससे लालू घबरा गया तथा गांव के ही अपने  दोस्त को इसकी जानकारी दी। इस पर लालू ने 28 अगस्त को कमला को मालीखेड़ा से देवरिया बुलाया। कमला शाम 6 बजे घर से निकली थी। इसके बाद आरोपितों ने देवरिया के पास एक खेत में कमला की मुंह, नाक गला दबाकर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी से पैर काट उसकी कडिय़ां निकाल कर आरोपी भाग निकले। 

यह था मामला 

देवरियाटोकरा गांवों के बीच ज्वार के खेत में  3 सितंबर को एक महिला का क्षत-विक्षत शव मिला। जिसकी जानकारी खेत मालिक ने गांव के सरपंच शंकर तेली को दी। शंकर ने घटना की जानकारी रायपुर थाने में दी। रायपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास के क्षेत्रों में पूछताछ के बावजूद मृत महिला की पहचान नहीं होने पर शव रायपुर अस्पताल में रखाया गया। एक-दो दिन बाद क्षत-विक्षत शव का पुलिस ने अंतिम संस्कार करा दिया। अगले दो दिन बाद मृतका की शिनाख्त मालीखेड़ा निवासी नाथू बलाई ने कपड़ों के आधार पर अपनी पत्नी कमला बलाई के रूप में की। उसका कहना था कि वह 28 अगस्त को मालीखेड़ा स्थित घर से बिना बताए निकली थी।  

news news news