Video चोर ले उड़े नकदी, नरेगा मजदूर का पक्के घर का सपना रह गया अधुरा

Video चोर ले उड़े नकदी, नरेगा मजदूर का पक्के घर का सपना रह गया अधुरा

Thu 11 Jul 19  2:21 pm


 भीलवाड़ा हलचल। नरेगा कार्य पर मजदूरी कर जमा की खून-पसीने की पाई-पाई चोर समेट ले गये। चोरी की इस वारदात के बाद इस मजदूर का कच्चे से पक्का घर बनाने का सपना-सपना ही बनकर रह गया। चोरों ने मजदूर के साथ-साथ भगवान के घर को भी निशाना बनाते हुये दान पेटी से करीब 20 हजार रुपए चुरा लिये। ये दोनों वारदात जिले के गोठड़ा गांव में बीती देर रात हुई। इस वारदात से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। 
पुलिस के अनुसार, गोठड़ा निवासी कल्याण पुत्र रामा बलाई का गांव के बाहर कच्चा मकान है। बीती रात चोरों ने मकान के पिछवाड़े ऐंडा लगाकर अंदर प्रवेश किया। चोरों ने बिस्तर पेटी की तलाशी लेकर उसमें गेहूं में छिपाकर रखे 20 हजार रुपए चुरा लिये। इसके अलावा 5 किलो शक्कर, 5 किलो अचार, एक तेल का पीपा चुरा लिया। सुबह जाग होने पर चोरी का पता चला। चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और वारदात की जानकारी ली। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 
बिलख उठे पति-पत्नी
कल्याण बलाई को सुबह जब मकान से नकदी चोरी होने का पता चला तो वह बिलख उठा। साथ-साथ उसकी पत्नी भी रो पड़ी। इस दंपती की आंखों से आसंू थम नहीं रहे थे। आस-पड़ौस के लोगों ने बड़ी मुश्किल से दंपती को समझाया। 

आशियाने का सपना नहीं हुआ पूरा
कल्याण बलाई, प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत अपने कच्चे घर को पक्का बनाने वाला था। नरेगा कार्य कर उसने पाई-पाई कर मकान के लिए 20 हजार रुपए जोड़े। उसने नींव भी खुदवा दी। आज सीमेंट लानी थी, लेकिन इससे पहले ही रात में चोर नकदी ले उड़े। ऐसे में कल्याण का पक्के  घर का सपना, सपना बनकर रह गया। 
तेजाजी मंदिर को भी बनाया निशाना
चोरों ने गोठड़ा में ही तेजाजी के मंदिर पर भी धावा बोला। चोरों ने तेजाजी के स्थान पर रखी दानपेटी का ताला तोड़ दिया और उसमें से 15 से 20 हजार रुपए चुरा लिये। यह पेटी तेजादशमी पर ही खुलती है। 

news news news