Video दो महीने बाद खुला जिला परिवहन कार्यालय, लाइसेंस बनाने का कार्य शुरू

Video दो महीने बाद खुला जिला परिवहन कार्यालय, लाइसेंस बनाने का कार्य शुरू

  2020-05-23 07:30 pm

भीलवाड़ा (हलचल)। जिला परिवहन कार्यालय में शनिवार से ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने का कार्य प्रारंभ हो गया। कार्यालय में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चिकित्सकीय एडवायजरी का खासतौर से ध्यान रखा गया।
जिला परिवहन अधिकारी डॉ. वीरेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि विभाग द्वारा एक तिहाई आवेदकों को स्लॉट आवंटित करने के लिए निर्देशित किया गया था। इसके तहत लॉकडाउन के दौरान बुक किए गए आवेदकों  को रिशिड्यूल कर फिर स्लॉट आवंटित कर लर्निंग लाइसेंस हेतु 54, लाइसेंस रिन्युअल हेतु 30, ड्राइविंग लाइसेंस के संव्यवहारों यथा स्थायी लाइसेंस टेस्ट, डुप्लीकेट, एडिशन आदि हेतु 90 आवेदकों को स्लॉट आवंटित किया गया। शनिवार को लाइसेंस रिन्युअल के 14, ड्राइविंग लाइसेंस के 6 तथा परिवहन यान के लर्निंग लाइसेंस के 2 आवेदकों ने आवेदन किया। इससे पूर्व आवेदकों को कार्यालय के प्रवेश द्वार पर आवास फाइनेंशियर्स लि. व राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी के माध्यम से उपलब्ध कराए गए भारत निर्मित इंफ्रारेड थर्मल स्कैनर से स्क्रीनिंग की गई, जिसमें 100 डिग्री फॉरेनहाइट से अधिक तापक्रम वालों को अस्पताल जांच कराने के लिए भेजा गया।
इसके बाद साबुन से हाथ धोने के लिए आवास फाइनेंशियर्स लि. के सीएसआर के तहत राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी द्वारा पैर द्वारा संचालित हाथ धोने के लगाए गए वॉशबेसिन से आवेदकों के साबुन से हाथ धोने के बाद लाइसेंस हॉल में सैनेटाइज करते हुए प्रवेश दिया गया। लाइसेंस हॉल को एयर सैनेटाइजर से सैनेटाइज किया गया, जो कि 24 घंटे हवा में घुलकर प्रभावी रहता है। पूरे कार्यालय को नगर परिषद के सहयोग से भी सैनेटाइज किया गया। आवेदकों के लिए लाइसेंस हॉल एवं उसके बाहर गोले बनाए गए। लर्नर लाइसेंस टेस्ट के लिए सूचना सहायक को सहायतार्थ लगाया गया।

news news news news news news news news