boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा : भीलवाड़ा नगर विकास न्यास के तीन अधिकारी एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, मचा हड़कंप
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ

जीनत का दीवाना था इंडस्ट्री का ये सुपरस्टार

जीनत का दीवाना था इंडस्ट्री का ये सुपरस्टार

अभिनेत्री जीनत अमान ने 70 से 80 के दशक तक लाखों-करोड़ों लोगों के दिलो पर राज किया। उन्होंने अपने अभिनय से सजी कई सुपरहिट फिल्में दर्शकों के बीच रखीं। बता दें कि आज जीनत अमान अपना 69वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तो आइए जानिए उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प और अनसुनी बातें।

 

परिवार 

 

जीनत अमान का फिल्मी करियर भले ही सुपरहिट रहा हो, लेकिन निजी जीवन में फ्लॉप रहा। 19 नवंबर 1951 को जन्मीं जीनत अमान के पिता अमानुल्लाह खान एक मशहूर लेखक थे। उन्होंने पाकीजा और मुगलेआजम जैसी फिल्मों मे बतौर लेखक काम किया था। पिता के निधन के बाद जीनत अपनी मां के साथ जर्मनी जाकर रहने लगीं। 

 

करियर की शुरूआत 

 

इसके बाद जीनत 18 साल की उम्र में मुंबई वापस आईं और मायानगरी में किस्मत आजमाने निकली। वह साल 1971 में सबसे पहले ओ.पी रल्हन की फिल्म हलचल में  नजर आईं। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। इसके बाद जीनत अमान फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' में अभिनेता देवानंद की छोटी बहन के किरदार में नजर आईं। इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए जीनत को अवार्ड से नवाजा गया। 

 

इस कारण देवानंद हुए दूर  

 

अभिनेत्री जीनत अमान का नाम अभिनेता राजकपूर और देवानंद के साथ जोड़ा गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि देवानंद ने अपनी ऑटोबायोग्राफी रोमांसिंग विद लाइफ में खुलासा किया था कि एक बार उन्होंने जीनत से अपने प्यार का इजहार करने के लिए पार्टी रखी थी। इस पार्टी के दौरान राजकपूर ने जीनत के पास जाकर उन्हें बाहों में भर लिया। जिसे देखने के बाद से देवानंद ने जीनत अमान से हमेशा के लिए दूरी बना ली थी।  

 

शादी जीवन 

 

जीनत अमान ने साल 1985 में अभिनेता मजहर खान संग शादी रचाई। लेकिन बीमारी के चलते कुछ साल बाद ही मजहर खान का निधन हो गया। जिसके बाद जीनत अमान  ने अपने बच्चों की परवरिश करते हुए जीवन गुजार दिया। वहीं अब वह फिल्मी लाइमलाइट से दूरी बनाए हुए हैं

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu