महिला आश्रम कॉलेज में भीषण आग, आरसीसी प्लाइयां खाक, तीन दमकलें पहुंची मौके पर

महिला आश्रम कॉलेज में भीषण आग, आरसीसी प्लाइयां खाक, तीन दमकलें पहुंची मौके पर

भीलवाड़ा बीएचएन। शहर के विजय सिंह पथिकनगर स्थित महिला आश्रम कॉलेज परिसर में शुक्रवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग से आरसीसी की प्लाइयां जलकर राख हो गई। चार दमकलों ने साढ़े तीन घंटे बाद काबू पाया। इन दमकलों ने करीब 12 फेरे लगाये। इसके अलावा नौ अन्य स्थानों पर भी आग की घटनायें हुई, लेकिन दमकल की कमी के चलते पांच स्थानों पर दमकल वाहन नहीं भेजे जा सके।

सुभाषनगर थाने के दीवान सतीश कुमार ने बीएचएन को बताया कि महिला आश्रम कॉलेज परिसर में पीछे की ओर बिल्डिंग निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते वहां आरसीसी की प्लाइयां रखी थी। सुखी दूब पर रखी इन लकड़ी की प्लाइयों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की सूचना पर सुभाषनगर पुलिस के साथ ही नगर परिषद फायर स्टेशन से तीन दमकलें और पानी का टैंकर मौके पर पहुंचा। इन वाहनों ने एक दर्जन फेरे लगाये, तब जाकर साढ़े तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिनकी मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास किये जा रहे हैं। आग से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। फिल्हाल आग के कारण स्पष्ट नहीं हो पाये हैं।

इसके अलावा गोविंदपुरा पालड़ी, मंगलपुरा, धूलखेड़ा, कोटड़ी गोगास व मालीखेड़ा कोटड़ी में भी खेत और बाड़ों में आग से घास व लकडिय़ां जल गई। बताया गया है कि मालीखेड़ा में 11 हजार केवी लाइन टूटकर गिरने से खेत में आग लगी।

दमकल सूत्रों की माने तो इनके साथ ही करेड़ा के बेमाली, मांडल के शेखजी का खेड़ा, तेजाजी चौक बरुंदनी, कोटड़ी के देवलीखेड़ा व अगरपुरा में भी आग की सूचना मिली, लेकिन दमकल के अभाव में इन स्थानों पर दमकल वाहन नहीं भेजे जा सके। सूत्रों की माने तो नगर परिषद व पटेलनगर फायर स्टेशन पर पर्याप्त दमकल वाहन नहीं होने से कई स्थानों पर वाहन नहीं भेजे जा पा रहे हैं। फायर स्टेशनों की बात करें तो नगर परिषद फायर स्टेशन पर कुल चार दमकलें रनिंग में है, जिनमें से एक वाहन पोलोटैक्निक कॉलेज लगाया हुआ है। इसके अलावा दो वाहन रिपेयरिंग की इंतजार में है, लेकिन उनकी सूध नहीं ली जा रही है। वहीं दो अन्य दमकलें कंडम होकर नीलामी की इंतजार में हैं।

Read MoreRead Less
Next Story