युवक की मौत को पिता ने बताया हत्या, अदालत के इस्तगासे से केस दर्ज

भीलवाड़ा बीएचएन। शिव नगर के एक युवक की फरवरी माह में जयपुर अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत को हत्या बताते हुये उसके पिता ने कोर्ट के इस्तगासे से प्रतापनगर थाने में केस दर्ज करवाया है। रिपोर्ट में हत्या का आरोप बालमुकुंद नामक व्यक्ति पर लगाया गया। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।

प्रताप नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस लाइन के पीछे शिव नगर निवासी भैंरूलाल 52 पुत्र रामचंद्र माली ने कोर्ट के इस्तगासे से रिपोर्ट दर्ज करवाई जिसमें बालमुकुंद डाड को आरोपित बनाया है। डाड का न्यू क्लॉथ मार्केट में ऑफिस है। भैंरू लाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसका बेटा मुकेश माली 28 डाड के ऑफिस पर नौकरी करता था। मुकेश 16 फरवरी 24 को भी ड्यूटी पर गया था। इसके बाद दोपहर में परिवादी के मोबाइल पर बालमुकुंद का फोन आया और कहा कि तुम्हारा लडक़ा मेरे रुपये लेकर चला गया है। इसके बाद परिवादी ने बेटे के फोन पर कॉल किया लेकिन कॉल नहीं उठाया। शाम 6-7 बजे परिवादी भैंरूलाल डाड से मिलने गया। डाड ने उसे बताया कि मुकेश कहां है, वह रुपये चुराकर ले गया। भैंरू ने रिपोर्ट में बताया कि उसका बेटा दूसरे दिन तक नहीं आया तो प्रताप नगर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई।

20 फरवरी को दोपहर 12 बजे प्रताप नगर थाने से पुलिसकर्मी कालूराम फोन आया कि मुकेश , जयपुर के एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती है। उसकी हालत गंभीर है। इस पर परिवादी किराये से कार लेकर मिलने वालों के साथ जयपुर गया। वहां बेटे को देखा तो उसकी हालत काफी गम्भीर थी। बेहौशी हालत में उसका उपचार चल रहा था। 21 फरवरी को सुबह 11 बजे मुकेश की मौत हो गई। परिवादी ने डॉक्टर से जानकारी की तो बताया कि मुकेश के सिर मे गम्भीर चोट लगने से इनकी मृत्यु हुई है। शिप्रापथ थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम भी करवाया । भैंरू लाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसने बेटे मुकेश के मोबाईल पर फोन किया तो बालमुकुन्द डाड ने बात की । भैंरू लाल का आरोप है कि डाड ने मुकेश का मोबाईल व मोटरसाईकिल को अपने पास रखे होने की बात बतायी । उसने यह भी आरोप लगाया कि उसे जानकारी में आया कि बालमुकुन्द ने षडयंत्र पूर्वक तरीके से मुकेश की हत्या करने की नियत से मोटरसाईकिल व मोबाईल को जबरन अपने कब्जे में रखकर मुकेश को अन्य व्यक्ति के साथ भेजकर उसके साथ मारपीट कर उसकी हत्या की है। पुलिस ने भैंरू की रिपोर्ट पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। आरोपों की जांच थाना प्रभारी सुगन सिंह ने शुरु की है।

Read MoreRead Less
Next Story