महिला सफाईकर्मी से 4 हजार रुपए रिश्वत लेते जमादार गिरफ्तार

महिला सफाईकर्मी से 4 हजार रुपए रिश्वत लेते जमादार गिरफ्तार
कोटा में एसीबी की कार्रवाई:

कोटा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) कोटा की टीम ने सोमवार दोपहर नगर निगम में कार्यरत एक जमादार को महिला सफाईकर्मी से 4 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी जमादार ने महिला सफाईकर्मी से उसकी हाजिरी लगाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

उप महानिरीक्षक एसीबी कोटा कल्याणमल ने बताया कि महिला परिवादी ने कोटा एसीबी चौकी में पांच-सात दिन पहले शिकायत दी थी। इसमें बताया था कि वह नगर निगम दक्षिण में सफाईकर्मी है। वह कई दिन तक बीमार रही थी, इस कारण ड्यूटी पर नहीं गई। उसने अवकाश के लिए मेडिकल लगाया था, लेकिन जमादार विशाल चौहान ने उसकी हाजिरी लगाने की एवज में 4 हजार रुपए की मांग की। वह रिश्वत नहीं देना चाहती थी। इसकी शिकायत उसने एसीबी कोटा में कर दी। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया तो इसकी पुष्टि हो गई।

जमादार विशाल चौहान ने सोमवार दोपहर महिला सफाईकर्मी को रिश्वत की राशि लेकर बोरखेड़ा पुलिया के नीचे बुलाया था। इस पर एसीबी टीम ने ट्रेप की कार्रवाई की। महिला अपने एक साथी के साथ पुलिया के नीचे पहुंची। आरोपी जमादार ने पुलिया के नीचे जैसे ही महिला से रिश्वत ली, एसीबी टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी नगर निगम दक्षिण कोटा का स्थायी कर्मचारी है। आरोपी 300 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से राशि की मांग करता है। उसने महिला सफाई कर्मचारी से 300 रुपए 14 दिन के हिसाब से रिश्वत की मांग की थी।

Read MoreRead Less
Next Story