BSF जवान से बोले- बंदूक मत दिखा

BSF जवान से बोले- बंदूक मत दिखा
BLO से भिड़े विधायक राठौड़

जोधपुर के चामू गांव में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल नाथडाऊ में बूथ संख्या-10 का शुक्रवार सुबह 10:30 बजे विधायक के धमकाने का वीडियो सामने आया। वोट देने पहुंचे शेरगढ़ विधायक राठौड़ ने पोलिंग बूथ के अंदर बैठे बीएलओ को धमकाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें राठौड़ BLO को बाहर आने को कहते हैं। विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने मतदाताओं को वोट देने से रोकने का आरोप लगाते हुए बीएसएफ जवान को देख लेने की धमकी दी और कहा कि बंदूक मत दिखाना।

वीडियो में ये है बात

वीडियो में विधायक बाबू सिंह BSF के जवान को बोलते नजर आ रहे हैं। बंदूक किसको दिखा रहा है, बंदूक मत बता हमको, कभी से बंदूक बता रहा है। आईडी देखने का अधिकार किसने दिया तुझे।

इस पर जवान बोलता है- मैंने कोई आईडी नहीं देखी। इसके बाद बाबू सिंह बूथ की तरफ बढ़ जाते हैं। यहां वोटिंग रूम में पहुंच कर बीएलओ को बाहर आने के लिए कहते हैं। वोटिंग रूम में प्रवेश कर बाबू सिंह पीआरओ बालू सिंह खींची से कहते हैं- आप यहां बैठे हो ऐसे कैसे चलेगा। इसके बाद पीठासीन अधिकारी से कहा कि वोट देने से क्यों रोक रहे हो।

ऐसे हुई बात

BLO ने कहा- बिना आईडी के वोट कैसे देने दें। इस पर बाबू सिंह भड़क गए और बोले- नाम क्या है? इस पर अधिकारी बोला- नाम की क्या आवश्यकता है सर। बाबू सिंह जोर से कहते हैं- आपका नाम बोलिए। अधिकारी बोलता है- आवाज नहीं सर। इस पर बाबू सिंह 2 से 3 बार चिल्ला कर चुप रहने को कहते हैं। अधिकारी कहता है- इस तरह बदतमीजी से क्यों बात कर रहे हो।

मतदाताओं ने कहा मतदान नहीं करने दे रहे

विधायक बाबू सिंह ने बताया कि उनका ही पोलिंग बूथ था, उनका वोट वहीं लगता है। वह सुबह 10:30 बजे वोट देने आए थे। इस दौरान मौजूद मतदाताओं ने कहा था कि उन्हें मतदान नहीं करने दिया जा रहा। मतदाताओं ने पुलिस और बीएसएफ जवानों पर आरोप लगाया कि आधार कार्ड चेक कर बिना वोट दिए ही वापस भेज रहे थे। वोटर्स की इस शिकायत पर बाबू सिंह वहां तैनात बीएसएफ के जवान पर भड़क गए थे।

पुलिसकर्मी ने गन तानी, उच्च अधिकारियों से की शिकायत

विधायक बाबू सिंह ने कहा कि वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने गन तान दी थी। इसकी शिकायत मैंने उच्च अधिकारियों से की थी। उन्होंने बताया कि मेरे बूथ से जाने के बाद वहां से जवान को ड्यूटी से हटाया गया था।

मामला दर्ज

ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि विधायक बाबू सिंह राठौड़ के खिलाफ ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों और सरकारी कर्मचारियों को धमकाने और चोट पहुंचाने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जाब्ता इंचार्ज एसआई विकास ने अधिकारियों को सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि चार से पांच व्यक्ति बूथ पर आए थे, जिनमें एक बाबू सिंह राठौड़ भी थे। उन्होंने बूथ पर तैनात जाब्ते और BSF जवानों को देख लेने की धमकी दी थी।

Read MoreRead Less
Next Story