राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने का आह्वान

राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने का आह्वान

उदयपुर। आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष के निर्देश पर सचिव एडीजे कुलदीप शर्मा ने गुरूवार को सलूम्बर बार एसोसिएशन पदाधिकारियों की बैठक ली। साथ ही सलूम्बर जिला कलक्टर से भी मुलाकाल तक राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर चर्चा की।

एडीजे शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। वीडियो कांफ्रेन्सिंग एवं अन्य माध्यमों का उपयोग करते हुए न्यायिक अधिकारीगण एवम् प्रशासनिक अधिकारीगण की मीटिंग ली जा रही है। इसी क्रम में बार एसोसिएशन सलूंबर के अधिवक्तागण के साथ बैठक आयोजित की गई। इसमें अधिकाधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों को लोक अदालत में रखने एवं उनका निस्तारण किए जाने पर चर्चा की गई। इस अवसर पर एडीजे खेरवाड़ा प्रवीण कुमार, एसीजेएम खेरवाड़ा किरण कुमार चौहान ने भी अधिवक्तागण को अधिकाधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों को आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में रखवाने एवं पक्षकारों से समझाइश करते हुए निस्तारण करवाने पर चर्चा की गई। जिला कलेक्टर सलूंबर के साथ भी बैठक कर अधिकाधिक राजस्व प्रकरणों को निस्तारित करने पर चर्चा की गई।

शर्मा ने आमजन से अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति न्यायालय में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरण को निस्तारित करवाना चाहता है तो वह संबंधित न्यायालय में उपस्थित होकर निवेदन कर सकता है। राष्ट्रीय लोक अदालत में प्रकरण का निस्तारण होने से आपसी भाईचारा बना रहता है एवं सिविल मामलो में कोर्ट फीस पुनः पक्षकार को लौटा दी जाती है।

Read MoreRead Less
Next Story