boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

'अधिकारी अभियान चला कर संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण करें'- जिला कलक्टर

 'अधिकारी अभियान चला कर संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण करें'- जिला कलक्टर

चित्तौड़गढ़, हलचल। जिला कलक्टर के. के. शर्मा की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास सभागार में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा हेतु साप्ताहिक बैठक आयोजित हुई। बैठक में पेयजल, बिजली, मौसमी बीमारियों, फ्लेगशिप योजनाओं को लेकर चर्चा की गई। बैठक में कलक्टर ने कोविड वेक्सिनेशन और बीस सूत्रीय कार्यक्रम का फीडबेक भी लिया। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को राजस्व लक्ष्य पूरा करने हेतु निर्देशित किया।

कलक्टर ने जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग से पेयजल की समस्या से ग्रस्त गांवों में जाकर पेयजल आपूर्ति सुनुश्चित करने के निर्देश दिए। इसके लिए जिला कलक्टर ने ब्लोकवाइज़ समीक्षा की और निर्देश दिए कि किसी भी गाँव में आमजन को पेयजल की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से जल जीवन मिशन की प्रगति को लेकर पूछा और जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग से लोगों को समय पर घरेलु और कृषि कनेक्शन देने और निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में कृषि विभाग से चर्चा करते हुए कलक्टर ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के क्लेम जल्द से जल्द जारी किए जाएं। कृषि विभाग के अधिकारी द्वारा बीमा कम्पनी की ओर से आ रही समस्या की जानकारी दी, जिस पर कलक्टर ने बातचीत कर समाधान के निर्देश दिए, ताकि कृषकों को राहत प्रदान की जा सकें। बैठक में कलक्टर ने अवैध जल दोहन और इसके व्यापार पर सख्त कार्रवाई करने हेतु भी अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि अवैध जल दोहन के मामले सामने आने पर अधिकारी मामला दर्ज कराएं एवं कानूनी कार्रवाई करें।

नगरपरिषद से जन आवास और राजीव आवास योजना की समीक्षा करते हुए अधूरे आवास जल्द पूरा कर लोगों को राहत प्रदान करने के लिए कहा। जिला रसद अधिकारी से वन नेशन वन कार्ड पर भी चर्चा की। बैठक में जिला कलक्टर ने सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर से कोविड वेक्सिनेशन की प्रगति को लेकर फीडबेक लिया। बैठक में जिला कलक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल की विभागवार समीक्षा की और विभागों को कहा कि वे अभियान चला कर प्रकरणों का निस्तारण कर लोगों को शीघ्र से शीघ्र राहत प्रदान करें।

बैठक में एसपी दीपक भार्गव, एडीएम रतन कुमार, जिला परिषद सीईओ ज्ञानमल खटीक, युआईटी सचिव सी. डी. चारण, नगरपरिषद आयुक्त रिंक गुप्ता, सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक एवं माध्यमिक, जिला रसद अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu