औद्योगिक इकाईयों को विद्युत आपूर्ति में सुधार की मांग

Mon 11 Feb 19  2:45 pm

भीलवाडा (हलचल) । मेवाड चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की ओर से अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य अभियन्ता को प्रतिवेदन भेजकर भीलवाडा में आरजिया स्थित औद्योगिक इकाईयों को विद्युत आपूर्ति में सुधार की मांग की है।

मेवाड चेम्बर के मानद महासचिव आर के जैन ने बताय आरजिया रोड पर कई विविंग एवं अन्य औद्योगिक इकाईयां कार्यरत है। विविंग इकाईयों में अत्याधुनिक सल्जर एवं एयरजेट आदि लूम लगे है, जो कि इलेक्ट्रोनिकल संचालित होते है। पिछले जुलाई-अगस्त माह से इन इकाईयों को विद्युत आपूर्ति में बार-बार ट्रिपिंग की समस्याओं को सामना करना पड रहा है। दिन में 4 से 6 बार तक ट्रिपिंग हो जाती है एवं एक महिने में 50-60 बार तक ट्रिपिंग की समस्या होती है। इससे विविंग मशीनों के इलेक्ट्रोनिक कन्ट्रोल कार्ड एवं अन्य उपकरण खराब हो रहे है एवं साथ ही लूम पर बनने वाले कपडे की क्वालिटी भी इतनी प्रभावित होती है कि कपडा निर्यात नही किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि चेम्बर ने पूर्व में जुलाई-अगस्त माह से यह समस्या कई बार भीलवाडा स्तर पर अधीक्षण अभियन्ता एवं मासिक बैठकों में भी उठाया, लेकिन आश्वासन के बावजूद भी अभी तक समस्या का निराकरण नही हुआ है। इकाईयों में रखे गये रजिस्टर के अनुसार जनवरी माह में 51 बार ट्रिपिंग हुई। अतः प्रबंध निदेशक एवं मुख्य अभियन्ता को प्रतिवेदन भेजकर समस्या के समाधान की मांग की।