कांग्रेस का पैनल रहा दो का, पहली सूचि आ सकती है 2 को

Tue 30 Oct 18  6:02 pm

भीलवाड़ा (हलचल) । राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का पैनल अब दो दावेदारों का रह गया है। आज पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह से दिल्ली में नहीं थे। अन्य सदस्यों ने दावेदारों पर मंथन किया है।

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भर के कांग्रेस टिकटार्थी दिल्ली में डेरा डाले हुए है और अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी में नेताओं से मिलने का क्रम बनाए हुए है। इस बीच केन्द्रीय चुनाव समिति की आज हुई बैठक के बाद यह खबर सामने आई कि अब पैनल में दो दावेदारों के नाम रह गए है। संभावना जताई जा रही है कि 2 नवम्बर तक कांग्रेस पहली सूचि जारी कर देगी। 

उधर भीलवाड़ा जिले की सातों विधानसभा सीटों में से संभवत: किसी भी सीट का पहली सूचि में नाम शामिल नहीं होगा। वैसे चर्चा यही है कि भीलवाड़ा, मांडल और सहाड़ा विधानसभा सीट को लेकर खासी माथापच्ची चल रही है। इन सीटों पर एक से अधिक दावेदार होने के साथ-साथ प्रभावशाली दावेदार भी शामिल है। अब यह तय नहीं हो पा रहा है कि इन सीटों पर किसे टिकट दिया जाय। मांडल में प्रद्युमन सिंह, रामलाल जाट, रामपाल शर्मा और धीरज गुर्जर का नाम भी अब सामने आया है। जबकि भीलवाड़ा सीट से ओम नराणीवाल, अक्षय त्रिपाठी, महेश सोनी, रामपाल शर्मा, मंजू पोखरना सहित आधा दर्जन लोगों के नाम दावेदारों की लिस्ट में है। इसी तरह सहाड़ा में भी कैलाश त्रिवेदी, प्रकाश जाट सहित कई लोगों के नाम चर्चा में है। 

टिकिट के लिए भीलवाड़ा के दावेदार सी.पी.जोशी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट से संपर्क साधने में लगे है। ताकि किसी तरह उन्हें टिकिट मिल जाय।