कांग्रेस की लिस्ट को लेकर सोनिया को देना पड़ा दखल, आज नही आएगी लिस्ट

कांग्रेस की लिस्ट को लेकर सोनिया को देना पड़ा दखल, आज नही आएगी लिस्ट

Tue 13 Nov 18  7:10 pm

भीलवाड़ा/दिल्ली (हलचल)। राजस्थान विधानसभा के लिए कांग्रेस की पहली ही सूची जारी करने को लेकर आपसी खींचातान के चलते विवाद खड़ा हो चुका है। इसे लेकर आज सोनिया गांधी को दखल देना पड़ा है और उन्होंने अशोक गहलोत के साथ एक घंटे तक मंत्रणा की। इसके बाद यह संभावना जताई जा रही है कि देर रात लिस्ट जारी हो सकती है मगर बाद में खबर आई कि काग्रेस किलिस्ट आज नही आएगी।

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची पर अभी होम वर्क पूरा नहीं किया है।  राष्ट्रीय राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ के दौरे पर होने के कारण विलम्ब हो रहा है। वहीं एक निजी चैनल ने आज शाम तक 120 प्रत्याशियों की सूची जारी होने की संभावना जताई है। इसे लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। किसी भी नेता ने सूची के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है कि वह कब जारी होगी।

कांग्रेस चुनाव संचालन समिति की कई बैठकों के बावजूद राजस्थान विधानसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची को अन्तिम रूप नहीं दिया जा सका है। प्रदेश के एक निजी चैनल ने खबर दी है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हर सीट के उम्मीदवार की पुख्ता जानकारी हो और वह जिताऊ हो, इसे लेकर आज जारी होने वाली लिस्ट अटक गई है। अब इसमें दो तीन लगने की संभावना है। राहुल गांधी छत्तीसगढ के दौरे पर है वहीं चुनाव संचालन समिति की बैठक आज भी चल रही है। वहीं आलाकमान ने प्रदेश की दो सौ ही सीटों पर अभी होम वर्क पूरा नहीं किया है। कांग्रेस इस बार रिस्क नहीं लेकर जिताऊ और टिकाऊ के साथ ही महिलाओं को प्रत्याशी बनाने की मूड में है। ऐसी स्थिति में वहां मौजूद दावेदारों में निराशा का माहौल छा गया है। पिछले दो दिनों से प्रदेश भर के दावेदार दिल्ली में डेरा डाले हुए है और उन्हें उम्मीद थी कि आज सूची जारी हो जाएगी। 

वहीं प्रदेश के एक अन्य चैनल ने कांग्रेस की लिस्ट जारी होने की उलटी गिनती शुरू हो गई है और आज शाम तक 120 प्रत्याशियों की घोषणा होने की बात कही है। वहीं इस बात को भी नकारा गया है कि कांग्रेस नेताओं के बीच किसी तरह मतभेद है। ऐसी स्थिति में दावेदारों और उनके समर्थकों में संशय की स्थिति पैदा हो गई है। उन्हें लिस्ट का इंतजार है।