चित्तौड़गढ़ में 30 बैडेड ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल स्वीकृत

चित्तौड़गढ़ में 30 बैडेड ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल स्वीकृत

Tue 05 Feb 19  7:20 pm

 नईदिल्ली/चित्तौड़गढ़-/ चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोषी ने के प्रयास रंगल लाये हैं। जिला चित्तौडगढ़ में ई.आई.एस.सी. का 30 बैडेड हॉस्पीटल को भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने स्वीकृती प्रदान कर दि है। 

चित्तौडगढ़ सांसद ने यह जानकरी देते हुये बताया की केन्द्र सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने चित्तौड़गढ़ जिले के श्रमिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने हेतु चन्देरिया स्थित ई.एस.आई.सी. चिकित्सालय को अपग्रेड करते हुये 30 बेडेड हॉस्पीटल के रूप में स्वीकृत कर लिया हैं।यह हॉस्पीटल वर्तमान में चन्देरिया स्थित डिस्पेंसरी के स्थान पर निर्मित होगा तथा जल्द ही इसका शिलान्यास किया जायेगा।

गौरतलब हैं की सासंद जोषी ने इस हेतु पुर्व में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार तथा पुर्व मंत्री बंडारू दतात्रेय से भी भंेट की थी।इस हॉस्पीटल के यहॉ बनने से क्षेत्र के हजारों श्रमिकों तथा उनके परिजनों को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ सुविधाओं का लाभ मिल पायेगा।

चित्तौडगढ़ में नये हॉस्पीटल की स्वीकृति के साथ ही उदयपुर के चित्रकुट नगर में 100 बेडेड ई.एस.आई.सी. अस्पताल बनकर लगभग तैयार है।

चित्तौडगढ़ जिले के लिये 30 बैडेड ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल के लिये सांसद जोशी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार का आभार व्यक्त किया।