भीलवाड़ा में काग्रेस उतार सकती है नया चेहरा ,टिकिट के लिए जयपुर दौड़। र!

भीलवाड़ा में काग्रेस उतार सकती है नया चेहरा ,टिकिट के लिए जयपुर दौड़। र!

Thu 11 Oct 18  1:48 pm

भीलवाड़ा (हलचल/विजय गढवाल)। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के भावी उम्मीदवारों की दौड़ कल जयपुर की ओर होगी। जयपुर में कल प्रदेश चुनाव चेयरपर्सन कुमारी शैलजा के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। जबकि दो दिन पहले प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समक्ष भी कई दावेदार अपना पक्ष रख चुके है। इस बार महिलाओं को भी चुनाव में तवज्जो दी सकती है। इसे लेकर वे भी इस दौड़ में शामिल हो चुकी है। 

भीलवाड़ा शहर से विधानसभा चुनाव के लिए वैसे तो कई नाम चर्चा में आये लेकिन मुख्यत: अनिल डांगी, ओम नराणीवाल, अक्षय त्रिपाठी, महेश सोनी और रामपाल शर्मा के नाम है। लेकिन इन सबको दरकिनार कर कांग्रेस पार्टी कोई नया चेहरा भी मैदान में उतार सकती है। इनमें से एक दावेदार तो पिछले दो महीने से चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं। समाज, संगठन और अन्य लोगों से तालमेल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। सुबह नौ बजे से घर से निकलने वाले ये नेताजी पहले भी चुनाव लड़ चुके है और शहर के प्रथम व्यक्ति भी रह चुके है। 

भीलवाड़ा की सातों विधानसभा सीटों से भावी उम्मीदवारों ने अब अपना इलाका छोड़ जयपुर और दिल्ली के चक्कर लगाने शुरू कर दिये। दो दिन पहले जयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और अन्य नेताओं से कई दावेदारों ने मुलाकात की है और अपना पक्ष रखा है। उधर शुक्रवार को प्रदेश चुनाव चेयरपर्सन कुमारी शैलजा जयपुर पहुंच रही है और इसी के साथ भावी उम्मीदवार भी जयपुर की ओर कूच करना शुरू हो गये है। वे अपनी दावेदारी कुमारी शैलजा के समक्ष रखेंगे। 

खबर यह भी है कि कांग्रेस पुराने चेहरों की जगह कुछ नये चेहरों के साथ ही महिलाओं को मौका दे सकती है और इसी के चलते कुछ महिलाओं के पैरों में घुंघरू बंध चुके है और वह भी जयपुर की ओर कूच करने वाली है। चर्चा तो यह भी है कि कुछ प्रभावशाली और भीलवाड़ा के बड़े नेता माने जाने वाले नेताओं के टिकिट कट सकते है या फिर उन्हें अपना चुनावी क्षेत्र बदलना पड़ सकता है। इसकी चर्चाएं अभी से शुरू हो गई है।