स्कूल का झगड़ा पहुंचा सड़क पर, पथराव के बाद उपजा तनाव,  दो पक्षों के 18 लोग  गिरफ्तार

स्कूल का झगड़ा पहुंचा सड़क पर, पथराव के बाद उपजा तनाव, दो पक्षों के 18 लोग गिरफ्तार

Wed 14 Aug 19  10:58 pm


मांडल चंद्रशेखर तिवाड़ी। लुहारिया गांव के स्कूल में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व तैयारी के दौरान दो अलग-अलग समुदायों के छात्रों में झगड़े के बाद माहौल गरमा गया। इस घटना के बाद बस स्टैंड पर दोनों समुदायों के युवक आमने-सामने हो गये, जिनमें पत्थरबाजी भी हुई। इससे अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस ने देर रात एक मामला दर्ज कर दोनों पक्षों के 18 लोगों को सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस का कहना है कि लुहारिया स्कूल में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां चल रही थी। इस दौरान एक छात्र के साथ समुदाय विशेष के छात्र ने हाथपाई और मारपीट कर दी।  स्कूल में झगड़े के बाद गांव में छात्रों के परिजन झगड़ गये। समझाइश से मामला शांत हो गया। इसके बाद समुदाय विशेष के लोग स्कूल पहुंचे और शिक्षकों, ग्रामीणों व पुलिसकर्मियों से अभद्रता की। ये लोग बस स्टैंड पहुंचे और पथराव कर दिया। पथराव, एक समुदाय के एक मकान व दुकानों पर किया गया। हालांकि में पथराव से किसी को चोट नहीं आई, लेकिन गांव में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पथराव के दौरान लुहारिया चौकी से पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा, लेकिन वे भी अचानक पथराव होने से भाग छूटा। माहौल गरमाने की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस बल लुहारिया पहुंच गया। गांव में पुलिस गश्त जारी है।  
उधर,सब इंस्पेक्टर दातार सिंह ने बताया कि  रात को दो छात्रों  आदिल व दिलशाद के साथ स्कूल में मारपीट करने को लेकर रतन गाडरी आदि के खिलाफ पीडि़त छात्रों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने सांप्रदायिक सौहाद्र्ध बिगाड़ शांति भंग करने के आरोप में लक्ष्मण गाडरी, सुखदेव गाडरी,रामलाल गाडरी  व  रामचंद्र, जबकि दूसरे पक्ष के रसीद खां, लतीफ, दिलशाद खां, शहजाद खां, सद्दीक खान, फिरोज खान, फखरुद्दीन, रसीद खान, लड्डू खान, सद्दाम हुसैन, हमीद खां, आशिफ खान व शौकत खां को गिरफ्तार कर लिया गया।  

 फुटबाल खेलने को लेकर उपजा विवाद
मांडल पुलिस का कहना है कि दो समुदाय के छात्रों में स्कूल में फुटबॉल खेलने को लेकर कहासुनी के बाद यह विवाद खड़ा हो गया था। इसी के चलते मारपीट व इसके बाद मामला पत्थरबाजी तक पहुंच गया था। 

news news news