‘’कीर्ति बाईसा के अधूरे सपनों को हर हाल में करेंगें पूरा – जिला प्रमुख शक्ति सिंह ’’

‘’कीर्ति बाईसा के अधूरे सपनों को हर हाल में करेंगें पूरा – जिला प्रमुख शक्ति सिंह ’’

Thu 12 Oct 17  1:34 pm

भीलवाड़ा (ओम कसारा)। ‘’ माण्‍डलगढ़ की पूर्व विधायक स्‍व.‍ कीर्ति बाईसा के अधूरे सपनों को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्‍येक नेता व कार्यकर्ता मिलकर हर हाल में पूरा करेंगें। ‘’ यह बात जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा ने भीलवाड़ा हलचल के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘’रूबरू’’ के दौरान कही। उन्‍होने कहा कि, हालांकि कीर्ति बाईसा ने अपने चुनाव प्रचार के द‍रम्‍यान जो भी वादे किये थे उनमें से अधिकांश पूरे कर दिए गए हैं लेकिन माण्‍डलगढ़ क्षैत्र में रीको औद्योगिक क्षैत्र विकसित करना और क्षैत्र के किसानों के लिए कोल्‍ड स्‍टोरेज की स्‍थापना करना उनकी महत्‍वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल था , ताकि आमजन को रोजगार मिल सके और किसान अपनी जल्‍दी ही खराब हो जाने वाली फसलों को कोल्‍ड स्‍टोरेज में रखकर उस समय उनकी बिक्री करे जब उन्‍हें अपनी फसल का अच्‍छा दाम मिल सके।

                   एक सवाल के जवाब में जिला प्रमुख ने कहा कि खनिज रॉयल्‍टी से प्राप्‍त होने वाली राशि में से प्रतिवर्ष लगभग 400 करोड़ रूपये जिला परिषद् को मिलेंगें। इस राशि को सड़क, शिक्षा, चिकित्‍सा, सफाई एवं सिंचाई सम्‍बन्धी संसाधनों को विकसित करने पर खर्च किया जायेगा। जिसके चलते आने वाले चंद वर्षों में ही भीलवाड़ा जिले का कायाकल्‍प होने की संभावना है। जिला प्रमुख शक्ति सिंह ने इस बात से साफ इंकार किया कि माण्‍डलगढ़ क्षैत्र की राजनीति को खनन माफिया प्रभावित करते है। उन्‍होने कहा कि भारत और विशेषकर राजस्‍थान की राज‍नीति में माफियाओं का कोई स्‍थान नहीं है।

                  एक अन्‍य प्रश्‍न के उत्‍तर में जिला प्रमुख ने कहा कि माण्‍डलगढ़ क्षेत्र से एमएलए का चुनाव लडेने की उनकी कोई महत्‍वकांक्षा नहीं है इसलिए उन्‍होंने प्रदेशाध्‍यक्ष अशोक परनामी के समक्ष अपनी ओर से कोई दावेदारी भी प्रस्‍तुत नहीं की थी। वर्तमान मे वो जिला परिषद् के अपने दायित्‍व को सफलता पूर्वक निभाने के लिए कृत संकल्‍प है, फिर भी यदि संगठन उन्‍हें कोई जिम्‍मेदारी देता है तो उसे पूरा करने का वो भरसक प्रयास करेंगें।