boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

अवैध बजरी परिवहन करते 11 ट्रैक्टर व दो डंपर जब्त

अवैध बजरी परिवहन करते 11 ट्रैक्टर व दो डंपर जब्त

जहाजपुर (देवेंद्र सिंह राणावत)। सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद क्षेत्र में बजरी का अवैध खनन व परिवहन बदस्तूर जारी है। गश्त के बावजूद अवैध बजरी का परिवहन पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाता है। गुरुवार को बजरी के अवैध परिवहन की सूचना मिलने पर तहसीलदार मुकुंद सिंह मिली तो उन्होंने पुलिस के साथ मेडिया गांव पहुंचकर अवैध बजरी परिवहन करते 11 ट्रैक्टर व दो डंपरों को जब्त किया।
तहसीलदार मुकुंद सिंह अवैध बजरी परिवहन की सूचना मिलने पर आज अलसुबह मेडिया गांव पहुंचे। इस दौरान वहां से गुजर रहे ट्रैक्टरों व दो डंपरों को रुकवाया। 11 ट्रैक्टर व एक डंपर में अवैध बजरी भरी मिली जबकि एक डंपर खाली मिला लेकिन उसके भी बजरी परिवहन में लगे होने की पुष्टि होने पर सभी वाहनों को जब्त कर लिया गया। जब्त किए गए वाहनों को जहाजपुर थाने में खड़ा करवाया गया है। इसकी सूचना माइनिंग विभाग को भी दे दी गई है।
ऐसे चलता है बजरी का अवैध कारोबार
सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद क्षेत्र में बजरी के अवैध खनन व परिवहन का खेल 24 घंटे चलता है। इस दौरान क्षेत्र से सैकड़ों ट्रक, डंपर, ट्रेलर व ट्रैक्टर गुजरते हैं। क्षेत्र में रोज होने वाले बजरी के अवैध कारोबार की खबर पुलिस व प्रशासन को है। नंबर बढ़वाने के लिए कभी-कभार कुछ वाहन पकड़कर विभागीय खानापूर्ति कर दी जाती है। बाकी तो सब ऊपर वाले के भरोसे चल रहा है।
टास्क फोर्स का भी नहीं पता
बजरी का अवैध खनन व परिवहन रोकने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया था। इसमें एसडीएम को इंचार्ज बनाया गया था। पुलिस व प्रशासन की टीम क्षेत्र में राउंड कर बजरी के अवैध खनन से जुड़े वाहनों व माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करती थी। फोर्स के गठन के कुछ समय तक जरूर कुछ कार्यवाहियां की गई लेकिन समय के साथ इस पर भी विराम लग गया।