boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

आलमारी में रखे मिले 143 करोड़ रुपए के नोट, देखने वाले रह गए दंग

 आलमारी में रखे मिले 143 करोड़ रुपए के नोट, देखने वाले रह गए दंग

हैदराबाद. आयकर विभाग ने हैदराबाद (Hyderabad ) में एक फार्मास्युटिकल ग्रुप (pharmaceutical group) की तलाशी ली है, जिसमें लगभग 143 करोड़ रुपए कैश और 550 करोड़ रुपए की बेहिसाब आय का पता चला है। एजेंसी ने 6 अक्टूबर को तलाशी और जब्ती अभियान शुरू किया और 6 राज्यों में लगभग 50 जगहों पर छापे मारे थे। विभाग ने कहा कि ये फार्मास्युटिकल समूह इंटरमीडिएट, एक्टिव फार्मास्युटिकल प्रोडक्ट (एपीआई) और फॉर्मूलेशन का काम करता है। अधिकांश प्रोडक्ट का निर्यात विदेशों यानी यू.एस.ए, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में किया जाता है। 

क्या-क्या सबूत मिले?
तलाशी के दौरान एजेंसी (Income Tax Department raids) ने उन ठिकाने की पहचान की जहां बही-खातों और कैश रखा गया था। इस दौरान डिजिटल प्रूफ, पेन ड्राइव सहित कई सबूत जुटाए गए। एजेंसी ने फर्जी और गैर-मौजूद संस्थाओं से की गई खरीद में गड़बड़ी और खर्च को लेकर इस केस की छानबीन की, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।  

6 अक्टूबर को तलाशी अभियान चलाया गया
एजेंसी (Pharmaceutical Group raids) ने कहा, कैश के अलावा जमीन की खरीद के लिए पैसे के भुगतान के सबूत भी मिले। कई अन्य गड़बड़ियों की भी पहचान की गई है। व्यक्तिगत खर्चों को कंपनी की किताबों में शामिल किया गया था। संबंधित पक्षों ने सरकारी रजिस्ट्रेशन रेट से कम कीमत पर जमीन खरीदी। एजेंसी के मुताबिक, हैदराबाद में फार्मास्युटिकल ग्रुप (Hetero pharmaceutical group) पर 6 अक्टूबर को तलाशी अभियान चलाया गया था। इस दौरान अबतक 550 करोड़ रुपए की आय का पता लगाया गया। अघोषित आय का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

संबंधित खबरें