15 बच्चे पहुंचे स्कूल, एक घंटे बाद ही चले गए घर

15 बच्चे पहुंचे स्कूल, एक घंटे बाद ही चले गए घर

Wed 14 Aug 19  12:40 pm


झबरकिया विद्यालय में पसरा सन्नाटा, नहीं पिया दूध, नहीं खाया पोषाहार
गंगापुर (मोना शर्मा)। झबरकिया के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कल पोषाहार खाने के बाद बालकों की हालत बिगडऩे के बाद लगभग 50 बच्चे गंगापुर चिकित्सालय में भर्ती किए गए। शेष का गांव में ही उपचार किया गया। इसके बाद आज बुधवार को 15 बच्चे ही स्कूल पहुंचे जबकि स्कूल में 138 बच्चों का नामांकन है। स्कूल पहुंचे बच्चों ने सोनियाणा विद्यालय से आया दूध भी नहीं पिया। करीब एक घंटा स्कूल में रुकने के बाद सभी बच्चे घर चले गए। इसके चलते आज विद्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। शिक्षक बालकों के आने का इंतजार करते रहे लेकिन एक भी बालक विद्यालय में वापस नहीं पहुंचा। विद्यालय में बच्चे नहीं होने के कारण पीने के लिए दूध व पोषाहार भी यूं ही पड़ा रहा।
एक छात्र की फिर बिगड़ी तबीयत 
पोषाहार खाने के बाद कल गंगापुर चिकित्सालय में भर्ती कराए गए कक्षा 8 के छात्र राजू (13) पुत्र जोधा बैरवा की आज सुबह फिर तबीयत बिगड़ गई। उसे सुबह उल्टियां शुरू हो गई इस पर परिजन उसे वापस गंगापुर चिकित्सालय लाए, जहां अब तक उसका उपचार जारी है।
लाखोला से चिकित्सा टीम पहुंची गांव में
बुधवार को लाखोला से चिकित्सा टीम को गांव में भेजा गया। चिकित्सा टीम ने कल बीमार हुए बच्चों की आज घर-घर जाकर जांच की और उन्हें फिर दवा दी।
पोषाहार को लेकर अभिभावकों में दहशत 
झबरकिया राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पोषाहार खाने के बाद बालकों की हालत बिगडऩे के बाद अब अभिभावक पोषाहार को लेकर डरे हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके चलते आज विद्यालय में बालकों के लिए लाया गया दूध भी बच्चों ने नहीं पिया। पोषाहार पहुंचने से पहले ही सभी बच्चे घर चले गए।

news news news