boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

श्रीवर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ के वैक्सीनेशन शिविर में 375 ने लगवाया टीका

श्रीवर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ के वैक्सीनेशन शिविर में 375 ने लगवाया टीका

चित्तौड़गढ़ (हलचल)। शहर के मीरानगर जैन स्थानक में बुधवार को श्रीवर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संस्थान व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित निशुल्क कोविड वैक्सीनेशन का शहरवासियों ने उत्साह से लाभ लिया। विभाग के प्रतिदिन प्रति सेंटर 200 टीकाकरण के लक्ष्य के विपरीत यहां करीब 375 लोगों ने टीका लगाकर रिकार्ड बनाया।
संघ के प्रचार प्रसार मंत्री सुधीर जैन के अनुसार भगवान महावीर स्वामी जन्म कल्याणक महोत्सव के तहत उनके संदेश जीओ और जीने दो के अनुरूप संघ ने प्रशासन व चिकित्सा विभाग के सहयोग से यह पहल की। सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक लगे शिविर में विभिन्न जाति वर्ग के 45 वर्ष से लेकर 96 वर्ष तक के बुजुर्गों ने भी यहां टीकाकरण कराकर उत्साह दिखाया। इस जागरूकता और आयोजन को संबल देने के लिए दोपहर में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा व एसपी दीपक भार्गव ने भी अचानक शिविर में आकर संघ कार्यकर्ताओं, मेडिकल टीम और लाभार्थियों को उत्साहवर्धन किया। अध्यक्ष हस्तीमल चैरडिया, उपाध्यक्ष रोशनलाल चीपड, संगठन मंत्री राकेश सेठिया, सेंती संघ अध्यक्ष लक्ष्मी लाल चंडालिया , मुकेश नाहठा, कविश बोहरा, प्रदीप बोहरा, अशोक चीपड,महावीर कांठेड़, महावीर इंटरनेशनल के अनिल पोखरना, इंद्रमल सेठ, अशोक कुकडा, सौरभ कुकडा, अशोक चीपड ,राकेश मेहता,महावीर कांठेड़,अपुल चिपड़, सुनील बोहरा,सुनील गोखरू व सिद्वार्थ बोहरा आदि स्वयंसेवकों ने स्वागत किया। अधिकारियों ने भी इनको साधुवाद दिया। कलेक्टर व एसपी ने स्थानक की पहली मंजिल पर विराजित महासाध्वी श्री शांताकंवर और श्री मंगलप्रभा मसा के दर्शन कर उनसे मांगलिक भी लिया। अतिथियों सहित वरिष्ठ श्रावक इंदरमल लोढा, अध्यक्ष  हस्तीमल चैरडिया, पूर्व संरक्षक नवरतन पटवारी, अरबन बैंक के पूर्व अध्यक्ष डा. इंद्रमल सेठिया आदि ने अल्प समय व सूचना पर भी शिविर के सफलतम आयोजन के लिए सुधीर जैन व राकेश सेठिया का विशेष बहुमान किया।साथ ही पूरे दिन सेवाएं देने वाले कार्यकर्ताओं के प्रति भी कृतज्ञता जताई।
चिकित्सा विभाग के शहरी नोडल अधिकारी  वैक्सीनेश  डा. महेंद्र बालोत ने भी आकर जायजा लिया। बालोत ने बताया कि शहर में यह अब तक का सफलतम शिविर रहा। इतने अधिक लाभार्थी पहुंचे कि प्रारंभ में लाई गई 220 डोज भी कम पड़ गई। आर सी एचओ डा. हरीश उपाध्याय के विशेष प्रयास व निर्देश पर तुरंत सावा पीएचसी से 80 डोज और घोसुण्डा पी एच सी से भी और डोज मंगवाई गई। सुबह से लेकर अंत तक कई बार लाभार्थी कतार में खड़े दिखाई दिए। इनमें अधिकांश 60 वर्ष से अधिक उम्र के महिला, पुरुष अधिक थे। चिकित्सा विभाग के लिए भी यह शिविर इसलिए महत्वपूर्ण रहा कि इसके माध्यम से करीब 200 वरिष्ठजनों को दूसरी डोज लगाकर उनका वैक्सीनेशन पूरा कर लिया गया। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश वैष्णव ने भी संस्था की सेवाभावना को अन्य समाजों व संस्थाओं के लिए प्रेरणादायी बताया।
मंत्री अजीत नाहर ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के कारण इस बार महावीर जयंती महोत्सव सादगीपूर्वक मनाया जा रहा है। इसी कडी में संघ ने अल्प सूचना व समय में वेक्सीनेशन शिविर लगाया। मीरा स्मृति संस्थान अध्यक्ष प्रो सत्यनारायण समदानी, वरिष्ठ नागरिक मंच जिलाध्यक्ष नवरतन पटवारी, पूर्व श्रमण संघ अध्यक्ष सुरेश मेहता,ओसवाल संघ अध्यक्ष ऋषभ सुराणा, महावीर इंटरनेशनल अध्यक्ष अभयसिंह संचेती, श्रमण संघ अध्यक्ष हस्तीमल चैरडिया, शांत क्रांत संघ अध्यक्ष शांतिलाल सेठिया, सेंती संघ अध्यक्ष लक्ष्मीलाल चंडालिया,मूर्तिपूजक संघ के वरिष्ठ शांतिलाल राठौड़, तेरापंथ सभा के पूर्व अध्यक्ष भगवतीलाल ढ़ीलिवाल,सी ए ब्रांच अध्यक्ष बी के डाड  सहित शहर के कई बुजुर्ग व वरिष्ठ महिला पुरुषों ने इस शिविर में अपनी दूसरी डोज लगवाई। दिव्यांग जया गोलेछा सहित 5 दिव्यांगों को जैन स्थानक के बाहर आकर वैक्सीनशन किया गया ।