boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

तमिलनाडु में कुंवारे रह गए 40,000 ब्राह्मण

तमिलनाडु में कुंवारे रह गए 40,000 ब्राह्मण

तमिलनाडु में 40,000 से अधिक ब्राह्मण युवाओं के लिए राज्य के भीतर दुल्हन ढूंढना मुश्किल हो रहा है। अब तमिलनाडु स्थित ब्राह्मण संघ ने उत्तर प्रदेश और बिहार में एक ही समुदाय से संबंधित उपयुक्त मैचों की तलाश के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है।

तमिलनाडु ब्राह्मण एसोसिएशन के अध्यक्ष एन नारायणन ने एसोसिएशन की मासिक तमिल पत्रिका के नवंबर अंक में प्रकाशित एक खुले पत्र में कहा, "हमने अपने संगम की ओर से एक विशेष आंदोलन शुरू किया है।

नारायणन ने कहा कि 30-40 आयु वर्ग के लगभग 40,000 से अधिक तमिल ब्राह्मण पुरुष शादी नहीं कर सके क्योंकि वे तमिलनाडु के भीतर वे अपने लिए दुल्हन नहीं ढूंढ पा रहे हैं। बॉलपार्क का आंकड़ा देते हुए उन्होंने कहा, "अगर विवाह योग्य आयु वर्ग में 10 ब्राह्मण लड़के हैं, तो तमिलनाडु में विवाह योग्य आयु वर्ग में केवल छह लड़कियां उपलब्ध हैं!

एसोसिएशन प्रमुख ने अपने पत्र में कहा कि इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली, लखनऊ और पटना में समन्वयकों की नियुक्ति की जाएगी। इस बारे में पूछे जाने पर नारायणन ने कहा कि जो व्यक्ति हिंदी में पढ़, लिख और बोल सकता है, उसे यहां संघ के मुख्यालय में समन्वय की भूमिका निभाने के लिए नियुक्त किया जाएगा।

संबंधित खबरें