boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

50 झुग्गियां जलकर राख, दो घंटे बाद पाया काबू

50 झुग्गियां जलकर राख, दो घंटे बाद पाया काबू

नोयडा ।सेक्टर 49-50 स्थित बरोला नाले के पास लगभग 50 झुग्गियों झोपड़ियों में मंगलवार रात अचानक आग लग गई। आग ने देखते-देखते ही विकराल रूप धारण कर लिया। झुग्गियों में रह रहे लोगों ने किसी तरह बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। सूचना पर थाना सेक्टर 49 समेत कई थानों की पुलिस और दमकल की 1 दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची। लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग के कारण अभी तक किसी तरह की जनहानि की जानकारी नहीं मिली है।

थाना सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के सेक्टर 49-50 स्थित बरोला गांव के नाले के पास करीब करीब 50 झुग्गियां हैं। झुग्गियों में रहने वाले कबाड़े का काम करते हैं। ज्यादातर लोग बिहार और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। मंगलवार रात अचानक झुग्गियों में आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। सूचना पर सेक्टर 49 थाना पुलिस समेत कई थानों की पुलिस फोर्स और पुलिस के आला अधिकारी और दमकल विभाग की 1 दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पहुँची। इस दौरान पुलिस टीम ने झुग्गियों में रहने वाले लोगों को किसी तरह बाहर निकलकर उनकी जान बचाई। लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इसके बाद भी देर रात तक पुलिस टीम मौके पर सर्च अभियान चलाती रही। खबर लिखे जाने तक आग के कारण किसी के झुलसने या जनहानि होने की कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।

आग लगी देखा मचा हड़कंप, बदहवास हुई महिलाएं
मंगलवार रात झुग्गी झोपड़ियों में लगी भीषण आग को देख मौके पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। इस दौरान मौके पर हड़कंप मचा रहा। झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने आनन-फानन में अपने सामानों को झुग्गियों से बाहर निकालना शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर अफरातफरी मच गई। महिलाओं की बुरी हालत थी। आग लगने के कारण लाखों रुपए का सामान भी जलकर राख हो गया।