boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

पकाकर खाने के लिए 5 पाटा गोह ले जा रहा व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ा, गिरफ्तार

पकाकर खाने के लिए 5 पाटा गोह ले जा रहा व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ा, गिरफ्तार

भीलवाड़ा BHN
प्रतापनगर पुलिस ने बुधवार को गश्त के दौरान एक व्यक्ति से पांच पाटा गोह (मॉनिटर लिजार्ड) बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है। सभी पाटा गोह को वन विभाग के सहयोग से जंगल में सुरक्षित छुड़वा दिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह जंगल से पाटा गोह का शिकार कर उन्हें पकाकर खाने के उद्देश्य से लाया था।
प्रतापनगर थानाधिकारी राजेंद्र गोदारा ने बताया कि बुधवार को गश्त के दौरान शक होने पर एक व्यक्ति को रोका। उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम शंकर सांसी 45 पुत्र बंसीलाल सांसी निवासी सरकारी आवास बाबाधाम बताया। तलाशी लेने पर उसके पास पांच पाटा गोह बरामद हुई थी। सभी को बुरी तरह से रस्सियों से जकड़कर बांधा हुआ था। इस पर आरोपी को थाने लाया गया। डीएफओ को सूचना देकर रेंजर को बुलाया गया। रेंजर ने जानवरों की पहचान पाटा गोह के रूप में की। उन्होंने बताया कि इस वन्य जीव के शिकार पर प्रतिबंध है और शिकार करने वाले को 3 से 7 साल तक की सजा का प्रावधान है। इस पर पुलिस ने आरोपी शंकर सांसी को गिरफ्तार कर लिया और वन विभाग की मदद से सभी पाटा गोह को जंगल में छुड़वा दिया। आरोपी ने बताया कि वह पाटा गोह को पकाकर खाने के लिए लाया था।
ये थे पुलिस टीम में
प्रतापनगर थानाधिकारी राजेंद्र गोदारा, एएसआई रामेश्वरलाल, एफसी उमराव, दिलीप, सोनू, मोतीलाल