boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

बजट भाषण में देखने को मिला सीएम गहलोत का शायराना अंदाज, राजेन्द्र राठौड़ बोले तो ली चुटकी

बजट भाषण में देखने को मिला सीएम गहलोत का शायराना अंदाज, राजेन्द्र राठौड़ बोले तो ली चुटकी

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बजट भाषण के दौरान शायराना अंदाज भी देखने को मिला. उन्होंने बजट घोषणा करते समय शायरी पढ़ते हुए कहा कि...

उन्नन्ति के सफर पर हम सबको साथ और बहुत दूर तक चलना है
मेरे हौसलों में अभी बहुत जान बाकी है
ये तो दौड भर थी अभी उड़ान बाकी है
मेरी सादगी से मेरे बारे में अंदाजा मत लगाना यह तो अभी शुरूआत थी अंजाम अभी बाकी है.

इस दौरान जब विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ बोलने लगे तो सीएम गहलोत ने कहा कि आप तो बड़े कारीगर हो, आपकी अदा निराली है. विपक्ष को लग रहा था कोरोना आ गया देखेंगे बजट में कैसे करेंगे. यह जादूगरी है इस जादूगरी को देखो. अभी आगे-आगे देखों होता है क्या? 

गहलोत का बजट भाषण के दौरान कई बार अलग ही अंदाज देखने को मिला:
इससे पहले भी आज सीएम गहलोत का बजट भाषण के दौरान कई बार अलग ही अंदाज देखने को मिला. उन्होंने बजट भाषण में भामाशाह डेटा सेंटर की तारीफ करतो हुए कहा कि इसके लिए वसुंधरा जी को बधाई. सीएम गहलोत ने कहा कि यह काम आपने किया है ऐसे में इसका श्रेय आपको मिलना चाहिए. जब मैंने इस सेंटर का दौरा किया था तब मैंने मीडिया को भी कहा था कि इसकी स्थापना के लिए मैं पूर्व सरकार को धन्यवाद देता हूं. इससे आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरानी योजनाओं को बंद करने का धंधा हम नहीं करते हैं. यह आप करते हो, हम 56 इंच नहीं बल्कि 60 इंच का सीना रखते हैं. 

गहलोत ने विपक्ष पर व्यंग्य बाण भी किया:
बजट भाषण के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष पर व्यंग्य बाण भी किया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के लिए 5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. इस पर सीएम गहलोत ने जब तक ताली नहीं बजी तब तक चुटकी लेते हुए कहा कि व्हिप जारी हुआ है क्या? फिर बोले कि व्हिप जारी करेगा कौन आपके चीफ व्हिप ही नहीं है. मुझे नहीं लगता कि आपके चीफ व्हिप बन पाएगा. 

वसुंधरा जी ने एक बार भी पानी नहीं पीया था:
वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट भाषण के दौरान एक रोचक वाकया भी बताया. उन्होंने कहा कि वसुंधरा जी ने एक बार बजट पेश किया था. तब उन्होंने एक बार भी पानी नहीं पीया, लेकिन मैं अब तक सात बार पानी पी चुका हूं. दरअसल, मेरा गला बचपन से खराब है इसलिए पानी पीता हूं. इस पर विपक्षी सदस्यों ने की टिप्पणी, तो गहलोत ने जवाब दिया. कहा-मैं पानी पी पी कर आपको कोस नहीं रहा हूं. 

गाय का मामला है, कम से कम ताली तो बजा दो:
इससे पहले भी पशु चिकित्सा उपलब्ध कराने के की घोषणा करते वक्त CM गहलोत ने चुटकी ली. प्रतिपक्ष के सदस्यों को कहा-यह तो गाय का मामला है, कम से कम ताली तो बजा दो. क्यों मुंह नीचे करके बैठे हो.

बजट भाषण के बीच मोदी-शाह पर भी ली चुटकी:
बजट भाषण में गहलोत ने विपक्षी सदस्यों की तरफ देखते हुए मोदी व शाह पर चुटकी लेते हुए कहा कि आप दिल्ली को समझाओ. दिल्ली को समझाओ, दिल्ली को समझाओ. मैं तमाम विपक्ष के सदस्यों से कहना चाहता हूं, ​प्लीज....प्लीज...प्लीज.....दिल्ली को समझाओ. प्रेम मोहब्बत, सद्भावना से देश चलता है. नफरत और गुस्से से देश नहीं चलता है. लोकतंत्र में असहमति का भी स्थान होता है. वो देशद्रोही नहीं है. वे भी आपके देश के नागरिक है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu