boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

जो समाज जागरूक और संगठित नहीं होगा, वह तरक्की नहीं कर सकता: सैनी

जो समाज जागरूक और संगठित नहीं होगा, वह तरक्की नहीं कर सकता: सैनी

भीलवाड़ा (हलचल)। राजस्थान स्टेट सीड्स कार्पोरेशन लिमिटेड के निदेशक व राजस्थान प्रदेश माली (सैनी) महासभा के प्रदेश महामंत्री सीताराम सैनी एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा आए। माली (सैनी) महासभा के जिलाध्यक्ष गोपाललाल माली के नेतृत्व में सैनी का एक निजी रिसोर्ट में मेवाडी पगड़ी पहना व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। सैनी ने कहा कि जब तक किसी भी समाज के लोग सामाजिक व राजनैतिक तौर पर जागरूक और संगठित नहीं होंगे, तब तक वह समाज तरक्की नहीं कर सकता।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए महासभा के जिलाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने विभिन्न स्तरों पर समाज के विकास में आ रही बाधाओं को इंगित कर उनसे पार पाने के लिए राज्य और केंद्र की सरकारों में समाज के समुचित प्रतिनिधित्व की जरूरत बताई। बैठक को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित करते हुए प्रमुख दलों द्वारा समाज की घोर उपेक्षा का भी आरोप लगाते हुए सैनी को शिकायत करते हुए अपनी बात प्रदेश के मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों तक पहुंचाने की अपील की।
इस अवसर पर माली समाज ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष बंशीलाल माली, माली महासभा के शहर अध्यक्ष देबीलाल माली, माली सेवा संस्थान पुर के अध्यक्ष भैरूलाल माली, फुले सेवा संस्थान के कोषाध्यक्ष शंकर लाल गोयल, महासभा के कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सरिवाल, ऑल इंडिया माली सेवा समाज के जिलाध्यक्ष गणेश गहलोत, मुरली सैनी, कन्हैयालाल लावडा, नानूराम गोयल, शंभु बुलीवाल, बबलू माली, माली समाज ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष पुषालाल तुन्दवाल, कालू मोरी, प्रभुलाल माली, रमेश गोयल, कालूराम माली, दिनेश गोयल, सम्पत बुलिवाल, मूलचंद छुलिवाल सहित समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
सैनी ने किया राजस्थान सीड्स कॉर्पोरेशन निगम का निरीक्षण
सीताराम सैनी ने अजमेर रोड स्थित राजस्थान सीड्स कॉर्पोरेशन निलि के संयंत्र का मौका मुआयना किया व अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए उनके सुझाव लिए। इससे पूर्व सैनी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सबसे अधिक बीज पहुंचाने वाले विभाग है। राज्य सरकार व निगम द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि राज्य सरकार की सभी योजनाओं के तहत किसानों को बीज बहुत कम कीमत में या मुफ्त में दिलाने का प्रयास किया जायेगा। निरीक्षण के समय राज सीड्स के क्षेत्रीय प्रबंधक ओमप्रकाश चौधरी, महेश यादव सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।