boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

एसीईओ ने उपचुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

एसीईओ ने उपचुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

भीलवाड़ा (हलचल)। भीलवाड़ा जिले में होने वाले सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कृष्ण कुणाल ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन से जुड़े सभी विभागों के प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व कोविड-19 की गाइडलाइन की पालनानुसार संपन्न कराएं जाएं।
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को लेकर बेहद गंभीर है, जिसे लेकर उन्होंने अनावश्यक भीड़-भाड़ व आचार-संहिता का उल्लंघन न हो, उसके लिए सख्ती करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज में ट्रेनिंग व मतदान कक्ष, सहाड़ा विधानसभा में पोलिंग बूथ की व्यवस्था, कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम व मीडिया प्रकोष्ठ, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का निरीक्षण किया, साथ ही उन्होंने स्वीप कार्यक्रम, संवेदनशील बूथ की व्यवस्था, ट्रांसपोर्टेशन, एसएसटी टीम, पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की जानकारी लेकर निर्देश दिए।
बैठक में चुनाव आयोग भारत सरकार के द्वारा नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक अमित कुमार घोष ने निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदाता को मास्क उपलब्ध हो एवं लगातार मॉनिटरिंग की जाए। साथ ही संवेदनशील बूथों की जरूरत के अनुसार वीडियोग्राफी कराई जाए।
व्यय पर्यवेक्षक हेमांगो फुकोन ने चुनाव से संबंधित सभी प्रकोष्ठ को निर्देश दिए कि अभ्यर्थी का चुनाव व्यय का पूरा ध्यान रखें ताकि सीमा से बाहर कोई भी अभ्यर्थी खर्च कर गलत फायदा ना उठा सके।
कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने एसीईओ को बताया कि चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं और प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है एवं आचार-संहिता व कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पेनल्टी, वाहन सीज के साथ ही सख्त कार्यवाही की जाएगी।
इससे पूर्व उपजिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बैठक में कृष्ण कुणाल, पर्यवेक्षको को प्रभारी अधिकारियों द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में राजस्थान के उपमुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री विनोद पारीक, जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर वंदना खोरवाल, चुनाव आयोग की वित्तीय सलाहकार अनुपमा शर्मा, जिला परिषद एसीईओ नंदकिशोर राजोरा, गंगापुर एसडीएम विकास पंचोली, भीलवाड़ा एसडीएम ओम प्रभा सहित निर्वाचन विभाग से जुड़े समस्त विभागों के प्रभारी मौजूद थे।