boltBREAKING NEWS

आरोपी आफताब का हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट, पूछे गये 15 से 20 सवाल

आरोपी आफताब का हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट, पूछे गये 15 से 20 सवाल

श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया. टीवी रिपोर्ट के अनुसार आफताब से इस दौरान करीब 15 से 20 सवाल पूछे गये. इधर केस की जांच के सिलेसिले में पुलिस ने आरोपी आफताब के तीन दोस्तों से पूछताछ भी की है. जिसमें दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है.

आरोपी आफताब की बढ़ायी गयी चार दिन की पुलिस रिमांड

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को चार दिन की पुलिस हिरासत पर भेज दिया. पूनावाला की पांच दिनों की पुलिस हिरासत आज खत्म हो रही थी. एक अन्य कोर्ट ने आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की मंजूरी दी थी.

आफताब पर हमले की आशंका

जांच अधिकारी ने के अनुसार कुछ धार्मिक संगठन या असामाजिक तत्व आरोपी आफताब पर हमला कर सकते हैं. इसलिए उसे साकेत जिला अदालत के हवालात में पेश किया गया. कोर्ट ने कहा, पूनावाला की पुलिस रिमांड बढ़ाने के लिए पेश आवेदन में आईओ ने इस आधार पर भी पुलिस हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया कि आरोपी द्वारा किए गए खुलासों के आधार पर शरीर के और अंग या हड्डियां और वारदात में इस्तेाल हथियार बरामद किए जा सकते हैं. बताया गया है कि आरोपी के घर से एक नक्शा मिला है जो तलाश अभियान और हिरासत में पूछताछ में सहायक हो सकता है.

वकील का दावा, आफताब ने कोर्ट के सामने श्रद्धा की हत्या की बात स्वीकार नहीं की

आफताब अमीन पूनावाला के वकील ने दावा किया कि पूनावाला ने अदालत के समक्ष अपनी ‘लिव इन पार्टनर' श्रद्धा वालकर की हत्या करने की बात अभी तक स्वीकार नहीं की है. पूनावाला के वकील अविनाश कुमार ने कहा, मैंने आज पूनावाला से पांच-सात मिनट बात की. सुबह जब मैंने उससे बात की तो वह तनावमुक्त और बेहद आत्मविश्वास में दिखा. उसने आक्रामकता का कोई लक्षण नहीं दर्शाया.

क्या है मामला

गौरतलब है कि आफताब (28) को 12 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में किराये के अपने फ्लैट में श्रद्धा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा था कि आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की तथा उसके शव के करीब 35 टुकड़े किए जिसे उसने घर में 300 लीटर के फ्रिज में लगभग तीन सप्ताह तक रखा और फिर उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में कई दिनों तक फेंकता रहा.