boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

शाहपुरा में कन्टेनमेंट जोन में बल्लियां हटाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई, बीएलओ को दी जिम्मेदारी

शाहपुरा में कन्टेनमेंट जोन में बल्लियां हटाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई, बीएलओ को दी जिम्मेदारी


सामान्य रोगी घर पर रहकर ही बीएलओ व टीम से मेडिकल किट प्राप्त करें- एसडीएम डा. शिल्पा सिंह
शाहपुरा -
शाहपुरा में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उपखंड क्षेत्र में आईएलआई सर्वे का कार्य चिकित्सा विभाग के निर्देशन में चल रहा है। इस दौरान प्रत्येक परिवार को सर्वे में अपने परिवार के बारे में जानकारी सही देनी चाहिए। शहर में विभिन्न स्थानों पर बनाये गये कन्टेनमेंट जोन में बेरिकेटिंग कर बल्लियां लगवा दी गई हैं। 
उपखंड अधिकारी डा. शिल्पा सिंह ने बताया बीएलओ फील्ड में सर्वे कर रहे है। इस दौरान वो यह सुनिश्चित कर रहे है कि लोग बल्लियां न हटाएं। पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत व शाहपुरा एसएचओ हरिराम वर्मा के निर्देशन में क्षेत्र के बीट कांस्टेबल द्वारा भी यह सुनिश्चित कराया जा रहा है कि लोग होम क्वारेंटाईन से बाहर न निकले। उपखंड अधिकारी डा. शिल्पा सिंह ने कहा कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में यदि लोगो को भी ऐसे होम क्वारेंटाइन तोड़ने वालो की खबर मिलती है तो तुरंत पुलिस/प्रशासन को सूचित कर सकते है।
उपखंड अधिकारी डा. शिल्पा सिंह ने बताया उपखंड क्षेत्र में शहर और गांव में आईएलआई सर्वे चल रहा है।यदि किसी व्यक्ति को बुखार, खांसी, शरीर में दर्द जैसे लक्षण आ रहे है तो वह अपने क्षेत्र के बीएलओ से संपर्क कर दवाई की किट प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि सभी बीएलओ को पल्स ऑक्सीमीटर दे दिया गया है। इस दौरान यदि किसी की तबियत ज्यादा खराब लगती है तो वह उपखंड कार्यालय के कंट्रोल रूम या हॉस्पिटल कंट्रोल रूम में कॉल करके सूचित कर सकता है। 
उपखंड अधिकारी डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि इस समय आवश्यक है की कोई भी महिला पुरूष अपने लक्षण छुपाए नहीं। लक्षण पता चलने पर कम से कम ऑक्सीजन ओर बुखार नापने से सिवेरिटी का पता लग जाता है। कीमती समय बर्बाद नही होगा और हम ज्यादा से ज्यादा लोगो को बचा पाएंगे। उन्होंने बताया कि शाहपुरा के सेटेलाइट चिकित्सालय व कोविड सेंटर में पर्याप्त बंदोबश्त किये गये है। 
उपखंड अधिकारी डा. शिल्पा सिंह ने बताया ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वो होम क्वारंटीन रहकर आइसोलेशन में रहे। ऑक्सीजन लेवल गिरने या गंभीर परेशानी होने पर ही हॉस्पिटल पहुंचे। सामान्य रोगी स्वयं को आईसोलेट कर बीएलओ से किट प्राप्त करें उसके सार्थक परिणाम सामने आये है। गाइड लाइन के अनुरूप सभी लोग सामूहिकता से कार्य करेगें तो हम शाहपुरा में कोराना की चेन को तोड़ सकते है। इसके अलावा किसी भी क्षेत्र में बाहर से कोई भी व्यक्ति पहुंचता है तो उसे भी समझाईश कर कोरोना जांच कराने व स्वयं को आईसोलेशन में रहने की हिदायत देवें, उसके द्वारा नहीं माने जाने पर पुलिस व प्रशासन अथवा बीएलओ को सूचित करें ताकि इस संबंध में पुख्ता बंदोबश्त हो सके।