boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

जिले में अवैध खनन के खिलाफ जारी रहेंगी कार्रवाई

जिले में अवैध खनन के खिलाफ जारी रहेंगी कार्रवाई

भीलवाड़ा,। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत माननीय प्रधानमंत्री महोदय के 16 फरवरी 2024 को प्रस्तावित संवाद कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिये मंगलवार को वीसी के माध्यम से जिला कलक्टर  नमित मेहता की अध्यक्षता में जिला एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों और उपखंड अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा बैठक में अवैध खनन के खिलाफ जिले में चल रहे अभियान, पीएम किसान योजना को लेकर भी समीक्षा की।

जिला कलक्टर ने बैठक में बताया कि 16 फरवरी को जिला स्तरीय संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमे पांच से सात हजार लोग भाग लेंगे। इसी तरह जिले की सभी विधानसभा मुख्यालयों पर भी इसी दिन संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमे हजारों लोग भाग लेंगे। सभी कार्यक्रमों में एलईडी स्क्रीन पर विकसित भारत संकल्प यात्रा से संबधित वीडियो दिखाए जाएंगे।

 इस दौरान उन्होंने विभिन्न जिम्मेदारियों के लिए अलग-अलग विभागीय अधिकारियों को दायित्व सौंपे और वीसी के जरिए उपखंड  अधिकारियों को समय रहते आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में टैंट, कुर्सियों, स्टेज, एलईडी स्क्रीन के साथ अन्य मूलभूत सुविधाओं जैसे पानी, चिकित्सा, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था और हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी की उपलब्धता के लिए जिला कलक्टर ने निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि संवाद कार्यक्रम के तहत जिन विभागों और अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई हैं, उनकी गंभीरतापूर्वक पालना सुनिश्चित की जाये। उन्होंने संबंधित तैयारियों और आवश्यक गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त कार्यक्रम में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि और आमजन भाग लेंगे।

जिला कलक्टर  मेहता ने बैठक में उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अवैध खनन गतिविधियों को समूल नष्ट करने के लिए कठोरतम कार्रवाई की जाएं।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर   वंदना खोरवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी   मोहनलाल खटनावलिया, यूआईटी सेक्रेटरी  अभिषेक खन्ना, नगर परिषद आयुक्त   हेमाराम सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं सभी उपखंड अधिकारी मौजूद रहे।