boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

अदार पूनावाला का आरोप: वैक्सीन के लिए भारत के शक्तिशाली लोग बना रहे दबाव

अदार पूनावाला का आरोप: वैक्सीन के लिए भारत के शक्तिशाली लोग बना रहे दबाव

लंदन। कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला अभी लंदन में हैं। पूनवाला ने आरोप लगाया है कि भारत के शक्तिशाली लोग कोविशील्ड की आपूर्ति के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ही कुछ लोगों ने उनसे फोन पर अभद्र बातें भी कही है।
पूनावाला ने एक तरह से कोविशील्ड की आपूर्ति को लेकर हाथ खड़े करते हुए कहा कि उनके ऊपर काफी दबाव बनाया जा रहा है और पूरे देश में वैक्सीन की आपूर्ति करना उनके अकेले के वश की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों के दवाब के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं।
टीकाकरण के तीसरे चरण में हाथ किए खड़े
अदार पूनावाला का यह आरोप तब सामने आया है, जब 1 मई से देश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया है। इससे पहले सरकार ने पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा भी मुहैया करा दी है। सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनिका की कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन कर रही है। सरकारी अधिकारियों के अनुसार पूनावाला को संभावित खतरों को देखते हुए सुरक्षा दी गई है। देश में किसी भी जगह उनके साथ सीआरपीएफ क े जवान उनकी सुरक्षा में होंगे जिनमें 4-5 कमांडो भी शामिल होंगे।
सभी की नहीं कर सकते मदद
जब उनसे भारत के बाहर वैक्सीन उत्पादन के ठिकानों के बारे में पूछा गया, तो पूनावाला ने कहा कि अगले कुछ दिनों में एक घोषणा होने जा रही है। पूनावाला ने कहा कि हम वास्तव में सभी की मदद में हांफ  रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भगवान को भी अंदाजा होगा कि हालात इतने खराब होने वाले हैं। मुनाफाखोरी के आरोप पर उन्होंने उसे पूरी तरह से गलत बताया और कहा कि कोविशील्ड अभी भी दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन है।