boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

 ज्यादा मुनाफे का लालच देकर जोड़ा 100 महिलाओं को, 4 लाख 50 हजार रुपये हड़पे

 ज्यादा मुनाफे का लालच देकर जोड़ा 100 महिलाओं को, 4 लाख 50 हजार रुपये हड़पे

 भीलवाड़ा बीएचएन। एक मल्टीप्लेक्स कंपनी एमकेयर के बारे में लोक लुभावनी बातें बताकर और ज्यादा मुनाफे का लालच देकर सदस्य बनाई गई सौ महिलाओं के चार लाख पचास हजार रुपये हड़प लिये गये। इसे लेकर एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी, जिस पर पारोली पुलिस ने केस दर्ज कर तफ्तीश शुरु कर दी। 
पुलिस के अनुसार, छापरेल निवासी सीमा पत्नी महावीर वैष्णव ने शिकायत में बताया कि करीब तीन साल पहले आरोपित करण राव  व महावीर शर्मा पुत्र राधेश्याम शर्मा निवासी बैरा उसके घर आये। इन लोगों ने सीमा को एक मल्टीप्लेक्स कम्पनी एमकेयर के बारे में लोक लुभावनी बातें बताते हुए कहा कि इस कम्पनी में  आप सदस्य बन जाओ और अपने नीचे और सदस्यों को जोडऩे पर सदस्यों को  कम्पनी अच्छा मुनाफा देगी ।  कम्पनी चेन सिस्टम से कार्य करती है व महिलाओ को ज्यादा से ज्यादा मुनाफा उपलब्ध करवाती है । सदस्य बनने के लिए 45,00रूपये की फीस बतायी गयी। सीमा ने इनकी   लुभावनी बातों में आकर  स्वयं के साथ ही करीब 100 महिलाओं को  जोड़ा ।  प्रति सदस्य शुल्क 4500 रूपये लेकर महावीर शर्मा को दिये । महावीर शर्मा ने सीमा को प्रत्येक सदस्य की एक आईडी नंबर तथा कम्पनी का ब्राउजर भी दिया गया।  सदस्यों के मोबाइल में एक ऐप भी डाउन लोड करवाया गया व दिलासा दिलाया कि जल्द ही आप सभी सदस्यो को कम्पनी के द्वारा मुनाफा का वितरण किया जायेगा तथा बतौर मुनाफा स्वरूप सभी सदस्यों को चेन सिस्टम के माध्यम से लाखों रूपये का भुगतान किया जायेेगा, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी कोई मुनाफा इन सदस्यों को अदा नहीं किया गया। सीमा ने आरोपितों से संपर्क किया तो उन्होंने राशि लौटाने से मना कर दिया। पुलिस ने अपराध धारा 406, 420 भादस के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी।