boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

शाहपुरा में प्रशासन हुआ सख्त, शहर में पांच व गावों में 15 दुकानों को किया सीज

शाहपुरा में प्रशासन हुआ सख्त, शहर में पांच व गावों में 15 दुकानों को किया सीज


शाहपुरा -
शाहपुरा में जन अनुशासन पखवाड़े की वास्तविकता में सख्ती से पालना दिखने लगी है। प्रशासन का खौफ भी जनता में दिखने लगा है पर बेपरवाह लोगों की अभी भी कमी नहीं है। पुलिस एक चौराहे से भगाती है तो फिर दूसरे चौराहे पर उनके नजर आने पर अब पुलिस प्रशासन ने ऐसे लोगों की बाइक जब्त करने की कार्रवाई प्रांरभ कर दी है। 
इधर कोरोना गाइड लाइन में दी गई छुट के निर्धारित समय के बाद भी कतिपय दुकानदारों द्वारा कारोबार करके लोगों की जान को जोखिम में डालने वालों के खिलाफ भी प्रशासन ने सख्ती दिखायी है। शाहपुरा में तहसीलदार ने गुरुवार को भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। तहसीलदार इंद्रजीत सिंह ने दो किराना दुकानों को अत्यधिक भीड़ होने व एक कपड़ा दुकान को दुकान के अंदर ग्राहकों को कपड़े बेचने के मामले में सीज किया है। यह दुकाने आगामी आदेश तक सीज रहेगी। तहसीलदार इंद्रजीत सिंह ने बताया कि बालाजी की छतरी पर स्थित बालचंद संतोष कुमार गोधा की किराणा की दुकान व कलिंजरी गेट पर स्थित धाकड़ किराना स्टोर पर अत्यधिक भीड़ होने के कारण दोनों दुकानों को सीज किया है वहीं बांडी मोहल्ला में स्थित एक कपड़े की दुकान के अंदर दुकानदार द्वारा ग्राहकों को अंदर घुसा कर कपड़े विक्रय करना पाये जाने पर सीज किया है। तहसीलदार ने सभी व्यापारियों को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यापार करने की नसीहत दी है
इसी प्रकार पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत की अगुवाई में पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए कोठी फिल्ड में एक किराणा के दुकानदार द्वारा अपने गोदाम में ही खुल्ले आम कारोबार करने की मुखबीर की सूचना पर मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की। यहां से कुछ सामान व एक वाहन को भी पुलिस उठा ले गयी है। इसी प्रकार एक रेडीमेड वस्त्र व्यवसायी के यहां भी इसी प्रकार की कार्रवाई की गयी जिसमें दुकान को सीज किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक ने इन मामलों में दुकानदारों का रिकार्ड देखते हुए महामारी एक्ट में भी मामला पंजीबद्व करने के निर्देश शाहपुरा थाना प्रभारी हरिराम वर्मा को दिये है। 

गावों में भी पहुंचा अधिकारियों का दल, 15 दुकाने की सीज
उपखंड अधिकारी डा. शिल्पासिंह के निर्देशानुसार गठित दल ने विकास अधिकारी अमित कुमार जैन, सहायक विकास अधिकारी नाहर सिंह यादव, सहायक विकास अधिकारी गणेश नारायण शर्मा एवं टीम द्वारा ग्राम पंचायत बोरड़ा, बिलिया, तहनाल, प्रतापपुरा, फुलिया खूर्द, ईटमरिया, ढीकोला एवम दौलतपुरा का औचक निरीक्षण किया। जिसमें ग्राम पंचायत निवासियों को कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना हेतु समझाया। कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने पर 15 चालान बनाकर 15 दुकानों को सीज किया गया। सभी को गाइडलाइन की पालना हेतु पाबन्द किया गया। इसी प्रकार ग्राम पंचायत माताजी का खेड़ा में एडीशनल सीबीईओ द्वारका प्रसाद जोशी व और एडिशनल बीडीओ महबूब ने कोविड 19 की पालना करवाते हुए लोगों को समझाईश की।
अतिरिक्त विकास अधिकारी महबूब ने ग्राम पंचायत माताजी का खेड़ा के अलावा रहड,़ लसाडिया और आमली कला का दौरा किया और ग्राम वासियों से कोरोना कॉविड गाइडलाइन की पालना करवाई मास्क पहनने के लिए सभी को हिदायत दी। बिना मास्क वालों के चालान काटे। शादी समारोह में पिकअप भरकर सवारियों को भरकर ले जाने में मामले में कार्रवाई कर उसका भी चालन बनाया गया और पिकअप चालक को पाबंद किया गया