boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

शाहपुरा में आजादी के अमृत महोत्सव तीन दिवसीय प्रदर्शनी 24 से प्रारंभ

शाहपुरा में आजादी के अमृत महोत्सव तीन दिवसीय प्रदर्शनी 24 से प्रारंभ

 भीलवाड़ा हलचल। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो उदयपुर द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 24 से 26 नवंबर 2021 तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बॉयज बोर्डिंग हाउस शाहपुरा के परिसर में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

     इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन 24 नवंबर 2021 को बुधवार को सुबह 11ः30 बजे भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेरिया, शाहपुरा पंचायत समिति की प्रधान ममता जाट, शाहपुरा नगर पालिका के अध्यक्ष रघुनंदन सोनी एवं उपखंड अधिकारी शिल्पा सिंह करेंगे ।
 
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो उदयपुर के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने बताया कि प्रदर्शनी के द्वारा आयोजित सत्रों में अट्ठारह सौ सत्तावन से लेकर 1947 के इतिहास से जुड़े पहलुओं, स्वच्छ भारत मिशन 2.0, एकल प्लास्टिक के उपयोग के दुष्परिणाम एवं रोकथाम के उपाय, एक भारत श्रेष्ठ भारत तथा कोविड टीकाकरण अभियान के बारे मे वक्ताओं के द्वारा जानकारी दी जाएगी।

     सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने बताया कि प्रदर्शनी का समय सुबह 10ः00 से सांय 5ः00 बजे तक रहेगा एवं प्रदर्शनी में प्रवेश निशुल्क रहेगा। प्रदर्शनी के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अनेक मनोरंजक एवं ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिताओं के विजेताओं को हाथों हाथ पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। प्रदर्शनी में शाहपुरा स्थित सरकारी एवं निजी विद्यालयों, महाविद्यालय तथा बीएड कॉलेज के छात्र-छात्राएं एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता ,आशा सहयोगिनी, सहायिका तथा शाहपुरा पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी तथा नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्ड के स्वच्छता कर्मी सहित स्थानीय नागरिक प्रदर्शनी का अवलोकन कर आजादी से जुड़े पहलुओं के बारे में जानकारी हासिल करेंगे

संबंधित खबरें