boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

कनिष्ठ सहायक के लिए रिश्वत लेने पर मध्यस्थ गिरफ्तार

कनिष्ठ सहायक के लिए रिश्वत लेने पर मध्यस्थ गिरफ्तार

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बाड़मेर जिले की पंचायत समिति धनाऊ के दीनगढ़ में मनरेगा में टांका निर्माण के मस्टररोल में नाम व उपस्थिति दर्ज करने की एवज में कनिष्ठ सहायक के लिए तीन हजार रुपए रिश्वत लेने पर मध्यस्थ को शनिवार को गिरफ्तार किया। कार्रवाई की भनक लगते ही कनिष्ठ सहायक गायब हो गया।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने बताया कि दीनगढ़ गांव निवासी परिवादी की शिकायत पर सत्यापन के बाद दीनगढ़ गांव निवासी कंवराराम पुत्र लालाराम जाट को तीन हजार रुपए रिश्वत लेने पर बतौर मध्यस्थ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। उसने ग्राम पंचायत दीनगढ़ के कनिष्ठ सहायक पूनमाराम के लिए सुथारों का तला गांव में सरकारी स्कूल के सामने यह रिश्वत ली थी। तभी एसीबी बाड़मेर के निरीक्षक मुकनदान ने उसे पकड़ लिया। इसका पता लगते ही आरोपी पूनमाराम मोबाइल स्विच ऑफ कर भूमिगत हो गया। जिसकी तलाश चल रही है। आरोपी मध्यस्थ गांव के सरपंच के ट्रैक्टर का चालक है। 
रिश्वत लेते ही एसीबी ने कंवराराम को पकड़ लिया। यह देख वह घबरा गया। उसने स्वीकार किया कि यह रुपए उसके नहीं है, बल्कि उसने कनिष्ठ सहायक के लिए घूस ली थी। ब्यूरो ने मोबाइल पर कनिष्ठ सहायक की बात कराई तो मध्यस्थ ने तीन हजार रुपए लेने की जानकारी दी। इस पर कनिष्ठ सहायक ने सहमति दी और कहा कि अब मस्टररोल में नाम दर्ज हो जाएगा।
 मनरेगा के तहत दीनगढ़ गांव निवासी परिवादी फूसाराम की भाभी के नाम टांका निर्माण स्वीकृत हुआ है। इसके मस्टररोल में नाम व उपस्थिति दर्ज करने के लिए उसने पंचायत के कनिष्ठ सहायक पूनमाराम से सम्पर्क किया था। ताकि टांके का भुगतान उसे मिल सके। तब उसने दस हजार रुपए मांगे थे। साथ ही कंवराराम से मिलने की सलाह दी। जिसकी शिकायत परिवादी ने 12 जनवरी को एसीबी से की थी। गोपनीय सत्यापन कराए जाने पर कंवराराम ने कनिष्ठ सहायक के लिए दस हजार रुपए मांगे। 5 हजार रुपए पहले और शेष राशि टांके का आधा भुगतान होने पर देना तय किया गया। पहली किस्त के दो हजार रुपए उसने उसी समय ले लिए थे।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers