boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

आर्य समाज संस्था सदर बाजार पारिवारिक हवन यज्ञ सिखाएगा-गिरधरीलाल शर्मा

आर्य समाज संस्था सदर बाजार पारिवारिक हवन यज्ञ सिखाएगा-गिरधरीलाल शर्मा

 अजमेर,(हलचल )आर्य समाज संस्था सदर बाजार मून्दडी मोहल्ला के पदाधिकारियों द्वारा पारिवारिक हवन यज्ञ करवाकर सिन्धी भाषी लोगों को भी हवन यज्ञ सिखाने के कार्य करेगी। उपरोक्त निर्णय भगवान गंज रामबाग क्षेत्र स्थित समाज की कोषाध्यक्ष निर्मला हून्दलानी के आवास पर समाज के संरक्षक अप्रवासी भारतीय गिरधारीलाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।
गिरधारी लाल शर्मा ने कहा कि हम सबका दायित्व है कि नई पीढ़ी को भारतीय स यता और संस्कृति की जानकारी हस्तांतरित करे और महर्षि स्वामी दयानन्द सरस्वती द्वारा बताये गये आर्य समाज के दस नियमों का पालन करवाने के प्रयास करें। उपप्रधान पुष्पा मंगलानी और कोषाध्यक्ष निर्मला हून्दलानी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आर्य समाज के अधिकतर पदाधिकारी शिक्षक होने के कारण वे सही मार्गदर्शन द्वारा ही अच्छे संस्कारवान विद्वान तैयार करेंगे।पण्डित जागेश्वर निर्मल कवि ने कहा कि पारिवारिक सत्संग हवन यज्ञ और वर्षा यज्ञ आर्य समाज संस्था सदर बाजार मून्दडी मौहल्ला का अत्यनत प्राचीन सेवा का कार्य है। समाज के संयुक्त मंत्री रमेश लालवानी ने बताया कि आर्य समाज की पद्वति से हवन यज्ञ के माध्यम से पारिवारिक सत्संग ,हवन यज्ञ,जन्म दिवस,वैदिक रीति से विवाह हवन यज्ञ करने का प्रशिक्षण,संध्या जाप,गायत्री मंत्र का उचित प्रकार से उच्चारण,सत्यार्थ प्रकाश ग्रंथ सहित वैदिक  पद्वति के प्रशिक्षण हेतु आर्य समाज संस्था सदर बाजार मून्दडी मौहल्ला की प्रधाना सुश्री चन्द्रा देवनानी,उप प्रधान चतुर मूलचन्दानी,मंत्री चेतन मंगलानी,किशोर विधानी,शारदा शर्मा,पण्डित जागेश्वर निर्मल,पुष्पा छतवानी,निर्मला हून्दलानी,रमेश लालवानी लालवानी आदि से स पर्क किया जा सकता है। शान्ति पाठ के पश्चात मीटिंग का समापन्न किया गया।